लॉकडाउन : पंजाब सरकार का बड़ा कदम, कोरोना से जुड़ी फेक जानकारी से मिली मुक्ति
लॉकडाउन : पंजाब सरकार का बड़ा कदम, कोरोना से जुड़ी फेक जानकारी से मिली मुक्ति
Share:

सोशल मीडिया और इंटरनेट के माध्यम से कोविड-19 को लेकर फैल रहे भ्रामक प्रचार से निजात दिलवाने के लिए सेट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ पंजाब (बठिंडा) ने ऐतिहासिक कार्य किया है। यूनिवर्सिटी का दावा है कि कप कोविड 19 के नाम से तैयार किए गए पोर्टल के माध्यम से कोविड के संदर्भ में आप सही सूचना प्राप्त कर सकते हैं। संकट के दौर मेें सूचना और सूचना के स्रोत का सही होना बहुत आवश्यक है.

यदि सफल रहा ट्रायल तो जल्द ही शुरू हो जाएगा Covid-19 की वैक्सीन का उत्पादन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस उद्देश्य से पोर्टल को तैयार किया गया है। उदाहरण के तौर पर लॉकडाउन के इस दौर में एल्कोहल को लेकर तरह तरह की भ्रांतियां हैं। सोशल मीडिया पर भी यह चर्चा का विषय है। ऐसे में तथ्यों के आधार पर सच जानने के लिए आप इस पोर्टल का सहारा ले सकते हैं। यहां रिसर्च के साथ तैयार डाटा आपको मिल जाएगा। डाटा से संबंधित अन्य पोर्टल के लिंक भी यहां मौजूद हैं। जो कि मुफ्त है। विश्वविद्यालय ने यह पोर्टल खासकर उन लोगों को ध्यान में रख कर बनाया है। जो रिसर्च के कार्य से जुड़े हैं.

इंडोनेशिया को जल्द मिलेगी चिकित्सा सामग्री, पीएम मोदी ने बोली यह बात

इस मामले को लेकर स्टाफ का मानना है कि इस वायरस पर रिसर्च बहुत जरूरी है, जिससे भविष्य में आने वाली महामारियों से निपटने के लिए हम तैयार रहें। इस दौर में मीडिया, शोधकर्ताओं, वैज्ञानिकों और ब्यूरोक्रेटस को यहां से सही सूचना और सही मैटीरियल मिल सकता है। विश्वविद्यालय ने यह पोर्टल फेक न्यूज पर रिसर्च करने के बाद ही तैयार किया है। मसलन यदि आप कोई वीडियो या लिखित सामग्री सोशल मीडिया पर देख रहे हैं, तो उससे संबंधित सही तथ्य आपको इस पोर्टल के माध्यम से मिल जाएंगे।

क्या यूपी में 3 मई के बाद भी जारी रहेगा लॉकडाउन ? अधिकतर मंत्री सहमत

इस भाजपा विधायक ने मुस्लिम सब्जी वालों को लेकर दिया विवादित

बयानसीएम योगी को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने​ किया फोन, मिला ऐसा जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -