क्या यूपी में 3 मई के बाद भी जारी रहेगा लॉकडाउन ? अधिकतर मंत्री सहमत
क्या यूपी में 3 मई के बाद भी जारी रहेगा लॉकडाउन ? अधिकतर मंत्री सहमत
Share:

देशव्यापी लॉकडाउन ही हर राज्य को सुरक्षा कवच नजर आ रहा है. वही, लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने या न बढ़ाने के मुद्दे पर केंद्र सरकार के स्तर से चल रहे मंथन में उत्तर प्रदेश सरकार के अधिकतर मंत्री इसी पक्ष में हैं कि फिलहाल लॉकडाउन न खोला जाए. हालांकि, निर्णय केंद्र सरकार को ही करना है.

ऑस्ट्रेलिया में कम हुआ कोरोना संक्रमण तो मिली लॉकडाउन से राहत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि एक महीने से अधिक समय से चल रहे लॉकडाउन की अवधि तीन मई को खत्म हो रही है. सभी अपने-अपने हिसाब से कयास लगा रहे हैं कि चार मई से लॉकडाउन खुलेगा या नहीं. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस पर निर्णय के लिए सभी राज्यों से कोरोना संक्रमण की रोकथाम की कार्ययोजना के साथ ही लॉकडाउन पर सुझाव भी मांगे हैं. इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्रियों से चर्चा का सिलसिला शुरू कर दिया है.

इस जगह कोरोना वायरस से जल्द मिल सकता है छुटकारा

मंगलवार को इसके तहत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कैबिनेट मंत्रियों के साथ लोकभवन में बैठक की और सुझाव मांगे. सूत्रों के अनुसार, अधिकतर मंत्री फिलहाल लॉकडाउन खोलने के पक्ष में नहीं थे. सभी ने आशंका जताई कि किसी भी कारण से यदि कहीं भीड़ एकत्र होती है तो इससे कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा रहेगा. कुछ मंत्रियों ने रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन के आधार पर लॉकडाउन में राहत देने का सुझाव भी रखा. बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसी विषय पर राज्य मंत्रियों के साथ बैठक कर सुझाव लेंगे. फिर सभी सुझावों के निष्कर्ष के आधार पर वह केंद्र सरकार को अपना प्रस्ताव भेजेंगे.

जल्द प्रारंभ हो सकती है उत्तर प्रदेश की महत्वपूर्ण सड़क परियोजना

चीन की हालत का फायदा उठा सकता है भारत

इन शहरों में कई जिंदगियों का काल बना कोरोना, लगातार बढ़ रहा मौत का आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -