मेघलाय गवर्नर की अपील, हर कश्मीरी वस्तु का करो बहिष्कार
मेघलाय गवर्नर की अपील, हर कश्मीरी वस्तु का करो बहिष्कार
Share:

शिलांग: मेघालय के गवर्नर तथागत राय ने अमरनाथ यात्रा समेत कश्मीर से सम्बंधित हर चीज और राज्य के सामानों की खरीदारी का बहिष्कार करने की बात कही है। ट्विटर पर खुद को दक्षिणपंथी हिंदू सामाजिक-राजनीतिक विचारक, लेखक के रूप में दर्शाने वाले राय ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर इस तरह के विचार रखे हैं। 

लोकसभा चुनाव: दक्षिण फतह की तैयारी में भाजपा, NDA में शामिल हुई अन्नाद्रमुक

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'भारतीय सेना के एक सेवानिवृत्त कर्नल ने आग्रह किया है, कश्मीर न जाएं, अगले दो वर्षों तक अमरनाथ यात्रा पर न जाएं। कश्मीरी एंपोरियम से या प्रत्येक सर्दी में आने वाले कश्मीरी कारोबारियों से सामान न खरीदें। कश्मीर की प्रत्येक चीज का बहिष्कार करें। मैं इससे सहमति व्यक्त करता हूं।' राय गवर्नर बनाए जाने से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता थे। उन्होंने आगे ट्वीट में दुष्कर्म और हत्या का संदर्भ देते हुए पाकिस्तान की सेना (जो कश्मीरी अलगाववादियों को निर्देशित करती है) और ‘पूर्वी पाकिस्तान’में उसकी भूमिका का भी उल्लेख किया है।   

तेजस्वी की जिद राबड़ी को पड़ी भारी, अब आई बंगला खाली करने की बारी

तथागत राय ने एक अन्य ट्वीट में लिखा है कि 'पाक सेना (जो कश्मीरी अलगाववादियों को निर्देशित करती है) 1971 में पूर्वी पाकिस्तान में तैनात  थी। वहां पाकिस्तानी सैनिकों ने दुष्कर्म और हत्या की वारदातों को अंजाम दिया था। अपने ट्वीट में उन्होने कहा है मैं यह सुझाव नहीं दे रहा हूं कि हम उतनी दूर हो जाएं। लेकिन कम से कम कुछ दूरी ?।' इसके बाद किए गए एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कश्मीरी पंडितों का उल्लेख करते हुए कहा है कि 35 लाख कश्मीरी पंडितों को जिस तरह से कश्मीर से निकाला गया था, उस पर तो हमारी प्रतिक्रया अहिंसक ही है।

खबरें और भी:- 

पाक रेल मंत्री की गीदड़भभकी - अगर हमला हुआ तो भारत में कोई घंटी बजाने वाला नहीं बचेगा

सिर्फ संत रविदास का स्मरण ही नहीं, बल्कि उनके विचारों पर अमल भी करे भाजपा - मायावती

पुलवामा हमला: इमरान ने मांगे सबूत, अमरिंदर बोले- क्या जैश के आतंकियों की लाशें भेजें ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -