'PoK का एक-एक इंच भारत का है..', झारखंड में कांग्रेस-JMM पर जमकर बरसे अमित शाह
'PoK का एक-एक इंच भारत का है..', झारखंड में कांग्रेस-JMM पर जमकर बरसे अमित शाह
Share:

रांची: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) पर भारत के दावे पर सवाल उठाने के लिए कांग्रेस की आलोचना की और कहा कि इसका हर इंच भारत का है और इसे बलपूर्वक नहीं छीना जा सकता। झारखंड के खूंटी में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, शाह ने यह सुझाव देने के लिए कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर और INDIA गठबंधन के नेता फारूक अब्दुल्ला की आलोचना की कि भारत को परमाणु हथियार होने के कारण पाकिस्तान के दावों की इज्जत करना चाहिए। दरअसल, अब्दुल्ला ने धमकी वाले लहजे में कहा था कि, पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहनी हैं  

शाह ने पीओके पर भाजपा के रुख को दोहराते हुए कहा कि यह स्पष्ट रूप से भारत का है, जैसा कि संसद द्वारा सर्वसम्मति से सहमति व्यक्त की गई है। उन्होंने कांग्रेस पर परमाणु हथियारों का मुद्दा उठाकर पीओके पर भारत के दावे पर संदेह पैदा करने का आरोप लगाया। झारखंड में झामुमो के नेतृत्व वाले गठबंधन के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों पर प्रकाश डालते हुए, शाह ने उन पर ₹300 करोड़ का भूमि घोटाला, ₹1,000 करोड़ का खनन घोटाला, ₹1,000 करोड़ का मनरेगा घोटाला और ₹40 सहित विभिन्न घोटालों में शामिल होने का आरोप लगाया।  उन्होंने गठबंधन को सार्वजनिक धन के दुरुपयोग से रोकने की कसम खाई।

शाह ने "वोट-बैंक की राजनीति" में शामिल होने के लिए कांग्रेस और झामुमो की भी आलोचना की और उन पर 70 वर्षों तक अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण में बाधा डालने का आरोप लगाया। उन्होंने पांच साल में मंदिर का निर्माण पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी की सराहना की. शाह ने कांग्रेस के शासनकाल के दौरान किसी भी आदिवासी राष्ट्रपति को नियुक्त करने में विफलता के लिए राहुल गांधी से सवाल किया।

आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय ने चुनावी मौसम के बीच कैश ट्रांसफर पर लगाई रोक

'कांग्रेस को वोट देना मतलब पाकिस्तान को वोट देना..', बयान पर भाजपा उम्मीदवार नवनीत राणा के खिलाफ FIR दर्ज

'आपका आरक्षण कोई भी ख़त्म नहीं कर सकता..', रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आदिवासी समुदाय को दिया आश्वासन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -