'कांग्रेस को वोट देना मतलब पाकिस्तान को वोट देना..', बयान पर भाजपा उम्मीदवार नवनीत राणा के खिलाफ FIR दर्ज
'कांग्रेस को वोट देना मतलब पाकिस्तान को वोट देना..', बयान पर भाजपा उम्मीदवार नवनीत राणा के खिलाफ FIR दर्ज
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के अमरावती निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रही प्रमुख भाजपा नेता नवनीत राणा पर एक अभियान कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस के खिलाफ उनकी टिप्पणी के लिए मामला दर्ज किया गया था। एफआईआर राज्य के शादनगर पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई थी। राणा ने हैदराबाद में भाजपा उम्मीदवार माधवी लता के लिए प्रचार करते हुए कहा था कि कांग्रेस के पक्ष में डाला गया हर वोट "पाकिस्तान के लिए वोट" होगा।

एफआईआर की पुष्टि करते हुए, पुलिस ने खुलासा किया कि उन्होंने चुनाव आयोग (ईसी) के एफएसटी फ्लाइंग स्क्वाड के सदस्य कृष्ण मोहन द्वारा दायर एक शिकायत पर कार्रवाई की, जो वर्तमान में राज्य में चुनाव ड्यूटी पर हैं। शादनगर पुलिस स्टेशन के निरीक्षक प्रताप लिंगम के अनुसार, राणा पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के लिए भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया गया था। राणा ने गुरुवार को एआईएमआईएम और कांग्रेस दोनों पर निशाना साधते हुए इसी तरह का बयान दिया था। उन्होंने दावा किया कि इन पार्टियों को वोट देने का मतलब अनिवार्य रूप से पाकिस्तान को वोट देना होगा।

इससे पहले, नवनीत राणा ने देश में "हिंदू-मुस्लिम अनुपात" के बारे में एआईएमआईएम नेता अकबरुद्दीन ओवैसी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि उनकी पार्टी को इसे संतुलित करने में "15 सेकंड" लगेंगे। अपने एक्स हैंडल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में, राणा ने ओवेसी बंधुओं को संबोधित करते हुए कहा कि जहां उन्होंने दावा किया था कि उन्हें अपने लक्ष्य हासिल करने में "15 मिनट" लगेंगे, वहीं अगर पुलिस हटा दी गई या बनाई गई तो उनकी पार्टी को केवल "15 सेकंड" लगेंगे। 

राणा की टिप्पणी 2013 में अकबरुद्दीन ओवेसी के बयान के जवाब में थी, जहां उन्होंने "100 करोड़ हिंदुओं" को चेतावनी दी थी कि अगर पुलिस को "15 मिनट" के लिए हटा दिया गया तो उनका समुदाय क्या कर सकता है। महाराष्ट्र की अमरावती संसदीय सीट से बीजेपी ने नवनीत राणा को अपना उम्मीदवार बनाया है.

'आपका आरक्षण कोई भी ख़त्म नहीं कर सकता..', रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आदिवासी समुदाय को दिया आश्वासन

किसने गायब की राजीव गांधी हत्याकांड से जुड़े राज़ की फाइल ? गृह मंत्रालय से जांच की मांग

नरेंद्र दाभोलकर हत्याकांड में 10 साल बाद आया फैसला, कोर्ट ने दो आरोपियों को सुनाई उम्रकैद की सजा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -