पूर्व राजनयिक तरनजीत सिंह संधू ने अमृतसर सीट से दाखिल किया नामांकन, विदेश मंत्री जयशंकर भी रहे मौजूद
पूर्व राजनयिक तरनजीत सिंह संधू ने अमृतसर सीट से दाखिल किया नामांकन, विदेश मंत्री जयशंकर भी रहे मौजूद
Share:

अमृतसर: अमृतसर से भाजपा उम्मीदवार पूर्व राजनयिक तरनजीत सिंह संधू ने मौजूदा लोकसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। विदेश मंत्री एस जयशंकर के साथ संधू ने अपना नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले एक रोड शो किया। जयशंकर ने संसद सदस्य के रूप में सेवा करने की संधू की क्षमता पर भरोसा जताया और देश के प्रति उनकी राजनयिक सेवा की सराहना की। उन्होंने संधू की लोकप्रियता पर जोर दिया और कहा कि वह संसद में अमृतसर और पंजाब का प्रतिनिधित्व करने के लिए एक आदर्श उम्मीदवार होंगे।

अपना नामांकन दाखिल करने से पहले संधू ने खुली जीप में एस जयशंकर और बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ रोड शो किया। रोड शो करीब तीन किलोमीटर तक चला. संधू प्रार्थना करने के लिए अमृतसर में गुरुद्वारा छेविन पातशाह भी गए। अमृतसर के मूल निवासी संधू मार्च में भाजपा में शामिल हुए थे। वह 1 फरवरी को अमेरिका में भारतीय दूत के रूप में सेवानिवृत्त हुए। अपने कार्यकाल के दौरान, उन्होंने तत्कालीन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की भारत यात्रा के प्रबंधन सहित द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

पंजाब में 18वीं लोकसभा के लिए 13 सदस्यों को चुनने के लिए 1 जून को एक ही चरण में मतदान होगा। पिछले आम चुनाव में भाजपा ने दो सीटें जीती थीं, जबकि कांग्रेस ने आठ सीटें हासिल की थीं। सभी 543 लोकसभा सीटों के लिए वोटों की गिनती 4 जून को होनी है।

आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय ने चुनावी मौसम के बीच कैश ट्रांसफर पर लगाई रोक

'कांग्रेस को वोट देना मतलब पाकिस्तान को वोट देना..', बयान पर भाजपा उम्मीदवार नवनीत राणा के खिलाफ FIR दर्ज

'आपका आरक्षण कोई भी ख़त्म नहीं कर सकता..', रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आदिवासी समुदाय को दिया आश्वासन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -