लोकसभा चुनाव: दक्षिण फतह की तैयारी में भाजपा, NDA में शामिल हुई अन्नाद्रमुक
लोकसभा चुनाव: दक्षिण फतह की तैयारी में भाजपा, NDA में शामिल हुई अन्नाद्रमुक
Share:

चेन्नई: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और अन्नाद्रमुक एक साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। तमिलनाडु के डिप्टी सीएम ओ पन्नीरसेल्वम ने मंगलवार को यहां यह घोषणा की है। इस दौरान अन्नाद्रमुक के सह संयोजक और तमिलनाडु के सीएम के पलानीस्वामी, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल भी उपस्थित थे। तमिलनाडु में लोकसभा की कुल 39 सीटें हैं। भाजपा तमिल नाडु की पांच और अन्नाद्रमुक 27 सीटों पर लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी उतारेगी। 

मात्र एक रुपए में बिकने जा रही जेट एयरवेज की आधी से अधिक हिस्सेदारी, ये है वजह

जबकि सात सीटें पीएमके को दी गईं हैं। भाजपा-अन्नाद्रमुक के गठबंधन से पहले मंगलवार को ही अन्नाद्रमुक और पीएमके में भी गठबंधन पर  सहमति बन गई थी। गत लोकसभा चुनाव में अन्नाद्रमुक ने 39 में से 37 सीटों पर जीत दर्ज की थीं। गठबंधन की शर्तों के अनुसार, भाजपा को राज्य की 21 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में अन्नाद्रमुक का समर्थन करना होगा। पीएमके नेता रामदास ने अन्नाद्रमुक के सामने जो मांगें रखी हैं, उनमें कावेरी डेल्टा में आने वाले जिलों को संरक्षित कृषि क्षेत्र का दर्जा देने, तमिलनाडु में जाति आधारित जनगणना करवाने और राजीव गांधी की हत्या के सात दोषियों को रिहा किया जाना शामिल है।

अकिला धनंजय को मिली आईसीसी से हरी झंडी, फिर मैदान पर आएंगे नजर

अन्नाद्रमुक में अभिनेता से नेता बने विजयकांत की पार्टी डीएमडीके के साथ भी गठबंधन की संभावना को खोज रही है। एजेंसी के सूत्रों ने कहा है कि इसके बाद स्पष्ट तौर पर यह पता चल पाएगा कि अन्नाद्रमुक और भाजपा के बीच लोकसभा सीटें किस अनुपात में विभाजित की जाएंगी।

खबरें और भी:- 

कारोबार की शुरुआत के साथ ही बाजार ने पकड़ी रफ़्तार

अमेरिका : कई राज्यों ने कराया राष्ट्रपति के इस फैसले के खिलाफ मामला दर्ज

भारत को चुनिंदा और बड़े बैंकों की दरकार, इसलिए बैंकों का विलय कर रही सरकार - अरुण जेटली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -