ममता बनर्जी ने महिला दिवस पर दी बधाई, कही ये बड़ी बात

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल अध्यक्ष ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कहा है कि वह इस बात पर गर्व की अनुभूति करती हैं कि 16वीं लोकसभा में उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस की 35 फीसद सीटों पर महिलाएं हैं. उन्होंने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर ट्वीट किया है कि, महिला आरक्षण विधेयक अभी तक संसद में पारित नहीं किया गया है, किन्तु मुझे गर्व है कि विधेयक पारित होने के बाद भी 16वीं लोकसभा में हमारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस की 35 प्रतिशत सीटों पर महिला सांसद हैं. 

राम मंदिर मामला: श्री श्री रविशंकर करेंगे मध्यस्थता, अयोध्या के साधुओं ने जताई आपत्ति

ममता बनर्जी ने कहा है कि हमने महिलाओं के लिए स्थानीय निकायों में भी 50 प्रतिशत सीटें आरक्षित की हैं.  महिलाओं को समाज की ‘‘रीढ़’’ करार देते हुए, बनर्जी ने दुनिया भर की महिलाओं को इस दिवस पर शुभकामनाएं दी है. ममता बनर्जी ने कहा है कि उनकी सरकार महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा है कि प्रदेश सरकार ने हाल में महिलाओं के लिए स्वास्थ्य बीमा स्मार्ट कार्ड ‘स्वास्थ्य साथी’ शुरू किए हैं.

क्या भाजपा में शामिल होंगे अल्पेश ठाकोर, आज होगा ऐलान

बनर्जी ने ट्वीट में लिखा है कि, ‘‘हमने महिलाओं को परिवार की मुखिया के रूप में पहचान देने के लिए इन कार्डों को परिवार की एक महिला सदस्य को जारी करने का निर्णय लिया है.’’ अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस हर साल आठ मार्च को दुनिया भर में मनाया जाता है.

खबरें और भी:-

नितिन गडकरी करने वाले थे पुल का उद्घाटन, उससे पहले ही 'दीदी' के मंत्री ने काट दिया फीता

मायावती ने किया भाजपा पर हमला, कहा यही रह गया था बाकी

भाजपा के शत्रु ने फिर की बगावत, कह दी बड़ी बात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -