'नफरत फैला रहे मोदी, उज्जवल भविष्य के लिए कांग्रेस को वोट दें..', सोनिया गांधी की अपील
'नफरत फैला रहे मोदी, उज्जवल भविष्य के लिए कांग्रेस को वोट दें..', सोनिया गांधी की अपील
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस द्वारा सोशल मीडिया पर साझा किए गए एक वीडियो संदेश में, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कथित तौर पर देश में संकटपूर्ण माहौल बनाने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की आलोचना की। उन्होंने नागरिकों से कांग्रेस पार्टी के पीछे एकजुट होने का आग्रह करते हुए देश के सामने मौजूद व्यापक चुनौतियों पर प्रकाश डाला।

सोनिया गांधी ने वीडियो में कहा, "आज देश के हर कोने में युवा बेरोजगारी का सामना कर रहे हैं, महिलाओं को अत्याचार का सामना करना पड़ रहा है, दलितों, आदिवासियों, पिछड़े वर्गों और अल्पसंख्यकों को भयानक भेदभाव का सामना करना पड़ रहा है।" प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर राजनीतिक लाभ के लिए नफरत को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा सभी की प्रगति, वंचितों को न्याय और देश को मजबूत करने के लिए लड़ाई लड़ी है।

उन्होंने मतदाताओं से एक बार फिर कांग्रेस पार्टी का समर्थन करने का आग्रह किया और पार्टी के घोषणापत्र, 'न्याय पत्र' पर प्रकाश डाला, जो गरीबों के उत्थान, युवाओं और महिलाओं को सशक्त बनाने, किसानों और मजदूरों का समर्थन करने और हाशिए पर रहने वाले समुदायों को मजबूत करने का वादा करता है। सोनिया ने कहा कि  “कांग्रेस और INDIA गठबंधन संविधान और लोकतंत्र की रक्षा के लिए समर्पित है। सभी के उज्ज्वल भविष्य के लिए कांग्रेस को वोट दें और आइए मिलकर एक मजबूत और एकजुट भारत का निर्माण करें।''

उनका वीडियो संदेश तब आया जब लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए 11 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के 93 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान चल रहा है। कांग्रेस पार्टी इस बात पर जोर दे रही है कि यह लोकसभा चुनाव संविधान और आदिवासियों, गरीबों और पिछड़ों के अधिकारों को बचाने के लिए है। इससे पहले दिन में, वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की और आरोप लगाया कि वह आदिवासियों के 'जल, जंगल, जमीन' को उद्योगपतियों को सौंपना चाहते हैं।

झारखंड के चाईबासा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, "पीएम आदिवासियों के 'जल, जंगल, जमीन' को 14-15 उद्योगपतियों को सौंपना चाहते हैं...नरेंद्र मोदी अडानी, अंबानी के लिए काम करते हैं...वह अपने 10 साल के कार्यकाल में 22 लोगों को अरबपति बनाया... अगर हम सत्ता में आए तो गरीब महिलाओं को सालाना 1 लाख रुपये देंगे।' उन्होंने कहा कि इंडिया ब्लॉक के नेता संविधान को बचाने के लिए अपने जीवन का बलिदान देने के लिए तैयार हैं।

कांग्रेस सुप्रीमो मल्लिकार्जुन खड़गे के दामाद डोड्डामणि पर 800 करोड़ के घोटाले का आरोप, लोकायुक्त और CBI करेंगे जांच

उत्तराखंड: जंगलों में आग लगाने वालों पर लगेगा गैंगस्टर एक्ट, सख्त हुई धामी सरकार

कोर्ट ने रेप का झूठा आरोप लगाने के मामले में लड़की को भेजा जेल, निर्दोष युवक बरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -