कांग्रेस सुप्रीमो मल्लिकार्जुन खड़गे के दामाद डोड्डामणि पर 800 करोड़ के घोटाले का आरोप, लोकायुक्त और CBI करेंगे जांच
कांग्रेस सुप्रीमो मल्लिकार्जुन खड़गे के दामाद डोड्डामणि पर 800 करोड़ के घोटाले का आरोप, लोकायुक्त और CBI करेंगे जांच
Share:

बेंगलुरु: भाजपा के बेंगलुरु दक्षिण जिले के अध्यक्ष एनआर रमेश ने कथित ₹800 करोड़ के घोटाले को लेकर सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के दामाद राधाकृष्ण डोड्डामणि और पांच अन्य के खिलाफ केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और कर्नाटक लोकायुक्त के पास शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में विशेष रूप से मुख्य आरोपी के रूप में डॉ. बीआर अंबेडकर मेडिकल कॉलेज और डॉ. बीआर अंबेडकर डेंटल कॉलेज में प्रबंधन समिति के प्रमुख राधाकृष्ण डोड्डामणि का नाम लिया गया है। उनके खिलाफ आरोपों में भ्रष्टाचार, धोखाधड़ी, फर्जी दस्तावेज बनाना, जालसाजी और सत्ता का दुरुपयोग शामिल है।

शिकायत में जनसंपर्क अधिकारी अमानुल्ला खान के साथ एचएस महादेव प्रसाद, डॉ एनटी मुरली मोहन और वीएस कुबेर भी शामिल हैं। एनआर रमेश के मुताबिक, आरोपियों पर फर्जी तरीके से एमबीबीएस और बीडीएस पाठ्यक्रमों के लिए संपन्न परिवारों के अयोग्य छात्रों से सैकड़ों करोड़ रुपये मांगने का आरोप है। बताया जाता है कि यह कथित घोटाला डॉ. बीआर अंबेडकर मेडिकल कॉलेज और डॉ. बीआर अंबेडकर डेंटल कॉलेजों में दाखिले से संबंधित ₹800 करोड़ से अधिक का है। एनआर रमेश का दावा है कि कॉलेज स्टाफ, कार्यकर्ताओं और प्रशासनिक समिति के कुछ सदस्यों द्वारा राज्यपाल कार्यालय और कर्नाटक सरकार के मुख्य सचिव को शिकायत करने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

रमेश का आरोप है कि 2008-09 से मैनेजमेंट कोटा के तहत दाखिले को लेकर कई अनियमितताएं सामने आई हैं. उन्होंने पीआरओ के रूप में नियुक्त चतुर्थ श्रेणी अधिकारी अमानुल्ला खान पर नियमों का उल्लंघन करते हुए परीक्षा में असफल छात्रों को प्रवेश देने का आरोप लगाया। शिकायत में यह भी आरोप लगाया गया है कि 12वीं कक्षा में फेल होने वाले छात्रों के लिए झारखंड और अन्य राज्यों के कॉलेजों से फर्जी शैक्षणिक प्रमाणपत्र खरीदे गए, जिससे उन्हें कर्नाटक में एमबीबीएस और बीडीएस पाठ्यक्रमों में प्रवेश मिल सके। रमेश का आरोप है कि प्रत्येक छात्र ने आंतरिक मूल्यांकन में गलत अंकों के लिए अतिरिक्त भुगतान के साथ ₹1 करोड़ से ₹2 करोड़ के बीच भुगतान किया।

शिकायत में उद्धृत एक उदाहरण में बेंगलुरु का एक अयोग्य छात्र शामिल है, जिसकी मार्कशीट कथित तौर पर कर्नाटक में मेडिकल सीट पर प्रवेश पाने के लिए झारखंड के एक कॉलेज से प्राप्त की गई थी। रमेश के मुताबिक, इसी तरह के घोटाले 15 साल से चल रहे हैं। उन्होंने आगे दावा किया कि अमानुल्ला खान वर्तमान में तमिलनाडु के कृष्णागिरी जिले में ₹500 करोड़ में एक मेडिकल कॉलेज का निर्माण कर रहे हैं। राधाकृष्ण डोड्डामणि के बारे में, रमेश का आरोप है कि 18 प्रयासों में अपना एमबीबीएस पाठ्यक्रम पूरा करने में नौ साल लगने के बावजूद, उन्हें मल्लिकार्जुन खड़गे के अधीन प्रोफेसर के रूप में नियुक्त किया गया था। डोड्डामणि कलबुर्गी से कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं, जहां आज मतदान हो रहा है।

उत्तराखंड: जंगलों में आग लगाने वालों पर लगेगा गैंगस्टर एक्ट, सख्त हुई धामी सरकार

कोर्ट ने रेप का झूठा आरोप लगाने के मामले में लड़की को भेजा जेल, निर्दोष युवक बरी

देश के कई राज्यों में जारी रहेगा भीषण गर्मी का कहर, मौसम विभाग का पूर्वानुमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -