उज्जैन: निरंजनी अखाड़ा महामंडलेश्वर ने की आत्महत्या की कोशिश, हालत गंभीर
उज्जैन: निरंजनी अखाड़ा महामंडलेश्वर ने की आत्महत्या की कोशिश, हालत गंभीर
Share:

उज्जैन: मध्य प्रदेश के उज्जैन में निरंजनी अखाड़े की महामंडलेश्वर मंदाकनी ने धोखाधड़ी का आरोप लगने के बाद जहरीला कीटनाशक खाकर आत्महत्या का प्रयास किया. मंदाकनी को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया और फिलहाल उनका इलाज चल रहा है। उन पर लगे आरोप में महंत सुरेश्वरानंद पुरी महाराज से पंचायती अखाड़े के महामंडलेश्वर की पदवी के बदले कथित तौर पर 7.5 लाख रुपये लेने का आरोप है। उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी, जिसके बाद मंदाकनी ने आत्महत्या की कोशिश की थी। उन्होंने तीन लोगों पर मानसिक प्रताड़ना और साजिश का आरोप लगाया.

महामंडलेश्वर मंदाकनी पुरी, जिन्हें ममता जोशी के नाम से भी जाना जाता है, पर महंत सुरेश्वरानंद पुरी महाराज ने धोखाधड़ी का आरोप लगाया था, जिन्होंने चिमनगंज पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में कहा गया है कि मंदाकनी ने 7.5 लाख रुपये के बदले श्री पंचायती निरंजनी अखाड़े में महामंडलेश्वर की उपाधि हासिल करने का वादा किया था। जांच के बाद पुलिस ने सोमवार देर रात मंदाकनी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया। आरोपों से व्यथित होकर मंदाकनी ने कीटनाशक खाकर आत्महत्या का प्रयास किया।

मंदाकनी ने आरोपों से इनकार करते हुए इन्हें मनगढ़ंत बताया और कहा कि उनके खिलाफ साजिश रची जा रही है. उन्होंने बताया कि महामंडलेश्वर की उपाधि देने से इनकार करने पर सुरेश्वरानंद ने उन्हें धमकाया और ब्लैकमेल किया। मंदाकनी ने दावा किया कि उन पर प्राप्त धन वापस करने का दबाव डाला गया था, जिसे उन्होंने करने से इनकार कर दिया। पुलिस ने महंत सुरेश्वरानंद पुरी महाराज की शिकायत के आधार पर मंदाकनी और एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

कांग्रेस ने फिरोजपुर लोकसभा सीट से शेर सिंह घुबाया को बनाया उम्मीदवार

'नफरत फैला रहे मोदी, उज्जवल भविष्य के लिए कांग्रेस को वोट दें..', सोनिया गांधी की अपील

कांग्रेस सुप्रीमो मल्लिकार्जुन खड़गे के दामाद डोड्डामणि पर 800 करोड़ के घोटाले का आरोप, लोकायुक्त और CBI करेंगे जांच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -