कांग्रेस ने फिरोजपुर लोकसभा सीट से शेर सिंह घुबाया को बनाया उम्मीदवार
कांग्रेस ने फिरोजपुर लोकसभा सीट से शेर सिंह घुबाया को बनाया उम्मीदवार
Share:

अमृतसर: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) ने मंगलवार को घोषणा की कि शेर सिंह घुबाया पंजाब के फिरोजपुर निर्वाचन क्षेत्र से आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे। एआईसीसी द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, "केंद्रीय चुनाव समिति ने पंजाब के 10-फिरोजपुर संसदीय क्षेत्र से लोकसभा के आगामी आम चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में श्री शेर सिंह घुबाया की उम्मीदवारी को मंजूरी दे दी है।"

पंजाब में एक ही चरण में सभी 13 सीटों के लिए मतदान होगा, अंतिम चरण 1 जून को होगा। जिन निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान होगा उनमें फिरोजपुर, लुधियाना, गुरदासपुर, अमृतसर, खडूर साहिब, जालंधर, होशियारपुर, नंदपुर साहिब, फतेहगढ़ शामिल हैं। साहिब, फरीदकोट, बठिंडा, संगरूर और पटियाला। इस बीच, मंगलवार को आम चुनाव के तीसरे चरण में 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 93 लोकसभा सीटों पर मतदान चल रहा है।

इस चरण में जिन राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में चुनाव हो रहे हैं वे हैं असम (4), बिहार (5), छत्तीसगढ़ (7), दादरा और नगर हवेली और दमन और दीव (2), गोवा (2), गुजरात (25) , कर्नाटक (14), महाराष्ट्र (11), मध्य प्रदेश (8), उत्तर प्रदेश (10), और पश्चिम बंगाल (4)। बीजेपी ने सूरत सीट पर निर्विरोध जीत हासिल कर ली है. इस चरण में करीब 120 महिलाओं समेत 1300 से ज्यादा उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं.

इस चरण में कुल 17.24 करोड़ मतदाता 1.85 लाख मतदान केंद्रों पर वोट डालने के पात्र हैं। आज के चुनाव में लड़ने वाले प्रमुख नेताओं में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और दिग्विजय सिंह, नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया, समाजवादी पार्टी नेता डिंपल यादव और एनसीपी (सपा) नेता सुप्रिया सुले शामिल हैं। 2019 के आम चुनाव में, भाजपा ने उन 93 सीटों में से 72 सीटें जीतीं, जिन पर आज मतदान हो रहा है। लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल से 1 जून तक सात चरणों में हो रहे हैं। मतगणना 4 जून को होनी है।

कांग्रेस सुप्रीमो मल्लिकार्जुन खड़गे के दामाद डोड्डामणि पर 800 करोड़ के घोटाले का आरोप, लोकायुक्त और CBI करेंगे जांच

तमिलनाडु में 666 करोड़ रुपए के सोने के गहने ले जा रहा कंटेनर पलटा, 2 घायल

उत्तराखंड: जंगलों में आग लगाने वालों पर लगेगा गैंगस्टर एक्ट, सख्त हुई धामी सरकार

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -