लोकसभा चुनाव 2019 : BJP-JDU में तय हुआ 20-20 फॉर्मूला, इतनी सीटें मिलेंगी ...

लोकसभा चुनाव 2019 : BJP-JDU में तय हुआ 20-20 फॉर्मूला, इतनी सीटें मिलेंगी ...

पटना। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर देश की सभी राजनैतिक पार्टियां गंभीर हो गई है और चुनाव में अधिक से सीट जितने की पुरजोर कोशिश में लग गई है। इसके साथ ही आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर देश भर के राजनीतज्ञों की नजर बिहार में बीजेपी-जेडीयू की गठबंधन सरकार पर टिकी हुई थी। दरअसल काफी समय से इस बात के कयास लगाए जाने की कोशिश की जा रही थी कि राज्य में कोनसी पार्टी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। 

करियर नेशनलिस्ट है यशवंत सिन्हा और अरुण शौरी : अरुण जेटली


अब इस मामले में बीजेपी-जेडीयू ने भी अपना फैसला ले लिया है। दरअसल भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और जनता दाल यूनाइटेड (जेडीयू) की गठबंधन सरकार ने अपनी हालिया बैठक में 20-20 फॉर्मूले को मंजूर कर लिया है। इस फैसले के तहत भारतीय जनता पार्टी बिहार में 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इसी तरह जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) 12 सीटें पर और रामविलास पासवान की नेतृत्व वाली लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) 5 सीटें पर चुनाव लड़ेगी। 

राफेल डील मामला : राहुल गांधी ने अरुण जेटली को दिया 24 घंटे का यह चैलेंज

सूत्रों के मुताबिक खबर है कि बीजेपी जेडीयू को यूपी और झारखंड में एक-एक सीट दे सकती है। सूत्रों के मुताबिक यह खबर भी है कि बीजेपी-जेडीयू की इस बैठक में सीटों को लेकर सहमति बनने के साथ बीजेपी ने अपने कुछ उम्मीदवारों का नाम भी तय कर लिया है। खबर है कि मधुबनी इलाके का टिकट इस बार दिग्गज नेता हुकुमदेव नारायण यादव के बजाये उनके बेटे को दिया जा सकता है। 

ख़बरें और भी 

कांग्रेस नेताओं की राहुल गांधी को सलाह, आरएसएस से दूर रहना ही बेहतर

पश्चिम बंगाल में बीजेपी को बड़ा झटका, ममता बनर्जी के पसंदीदा नेता मुकुल रॉय फिर थाम सकते है टीएमसी का दामन

पी चिदंबरम का मोदी सरकार पर आरोप, नोटबंदी की वजह देश को हुआ 2.25 लाख करोड़ रुपये का नुकसान

 

?