पश्चिम बंगाल में बीजेपी को बड़ा झटका, ममता बनर्जी के पसंदीदा नेता मुकुल रॉय फिर थाम सकते है टीएमसी का दामन

पश्चिम बंगाल में बीजेपी को बड़ा झटका, ममता बनर्जी के पसंदीदा नेता मुकुल रॉय फिर थाम सकते है टीएमसी का दामन

कोलकाता। कोलकाता में अपनी पकड़ बनाने की जद्दोजहद में जुटी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा / बीजेपी) को इस मामले में एक बड़ा झटका लग सकता है। दरअसल ममता बनर्जी के पसंदीदा नेता पूर्व रेल मंत्री मुकुल रॉय बीजेपी छोड़ फिर टीएमसी में शामिल हो सकते है। 

कोलकाता में अमित शाह की रैली से पहले बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हमला, बीजेपी विरोधी पोस्टर भी लगे

दरअसल पिछले साल ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने पूर्व रेल मंत्री मुकुल रॉय को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में छह साल के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया था। इसके विरोध में उन्होंने पार्टी छोड़ दी थी और भाजपा में शामिल हो गए थे। लेकिन अब बंगाल की कुछ स्थानीय रिपोर्टों में यह दवा किया गया है कि वे टीएमसी में फिर जुड़ सकते हैं। बंगाल के एक निजी अखबार ने अपनी रिपोर्ट में दवा किया की  मुकुल रॉय के वापस टीएमसी में जुड़ने की वजह  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में राज्य के स्तर पर अलग-अलग लोगो को पावर सेंटर बनाना है और इसी मुद्दे को लेकर  पार्टी के अंतर्गत मनमुटाव भी होने  है। 

पश्चिम बंगाल में टीएमसी ऑफिस में बम विस्फोट, 2 की मौत, 4 घायल

गौरतलब है कि मुकुल रॉय के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद से पार्टी को उनसे कई उम्मीदे थी कि वो मुकुल के जरिये ममता के गढ़ कहे जाने वाले बंगाल की राजनीती में घुसपैठ कर सकती है। और अब  अगर मुकुल रॉय पार्टी छोड़ फिर टीएमसी में शामिल हो गए तो यह बीजेपी के लिए एक बहुत बड़ा झटका हो सकता है। 

ख़बरें और भी 

टीएमसी कार्यालय में ब्लास्ट के 4 दिन बाद, मुर्शिदाबाद से 70 बम बरामद

आपस में ही भिड़े TMC के नेता, आगजनी और बमबारी तक पहुंची बात

बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या पर SC सख्त, ममता सरकार से जवाब माँगा

?