आप की महारैली के बाद पवार के घर हुई विपक्षी नेताओं की महाबैठक

Feb 14 2019 11:47 AM
आप की महारैली के बाद पवार के घर हुई विपक्षी नेताओं की महाबैठक

नई दिल्ली : राजधानी में आम आदमी पार्टी द्वारा आयोजित हुए विपक्षी दलों की महारैली की सफलता के बाद, सभी वरिष्ठ नेताओं ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार के घर पर मुलाकात की. इस दौरान कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी भी वहां पहुंचे. मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने कहा, 'मीटिंग बहुत अच्छी रही. हम इस बात पर सहमत हुए हैं कि हमारा मुख्य टारगेट बीजेपी, नरेंद्र मोदी और आरएसएस है, जो तमाम संस्थानों को बरबाद कर रही है. बता दें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ चंद्रबाबू नायडू, फारुख अब्दुल्ला, ममता बनर्जी और अरविंद केजरीवाल भी एनसीपी प्रमुख के घर पहुंचे थे. 

AMU में फिर लगे देशद्रोही नारे, 14 छात्रों पर राष्ट्रद्रोह का मामला दर्ज

यह रहे बैठक के परिणाम 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इन सभी नेताओं से मुलाकात के बाद कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष ने कहा, 'हम एक सामान्य कार्यक्रम के बारे में बातचीत शुरू करने के लिए सहमत हुए और हमने एक कॉमिटमेंट किया है कि हम सभी मिलकर बीजेपी को हराने के लिए काम करेंगे.' बैठक के बाद पवार ने कहा कि एनसीपी और कांग्रेस ने सीट बंटवारे को अंतिम रूप दे दिया है. उन्होंने हालांकि ये नहीं बताया कि कांग्रेस और एनसीपी कितनी-कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेंगी. उन्होंने कहा कि मुंबई में सीट बंटवारे और अन्य विवरण का ऐलान किया जाएगा.

AAP की महारैली में जुटा विपक्ष, सिसोदिया बोले- देश को बचाने के लिए एक हो चुकी तमाम पार्टियां

जानकारी के लिए बता दें दिल्ली में आयोजित रैली में बीजेपी के शासनकाल को अपातकाल से भी भयानक बताने वाली ममता बनर्जी ने एनसीपी प्रमुख के घर से भी बीजेपी पर हमला बोला और विपक्ष की एकता का जिक्र किया. उन्होंने कहा, 'हम राष्ट्रीय स्तर पर एक साथ काम करेंगे. हमारा एक सामान्य एजेंडा होगा.'

संसद में पीएम मोदी का चुनाव से पहले अंतिम भाषण, सरकार की उपलब्धियों का किया बखान

मोदी के भाई ने भी भरी हुंकार, कहा- अबकी पार 300 पार

CAG रिपोर्ट के बाद फिर बरसे राहुल, कहा-इतिहास में पहली बार संसद में कैग ने संख्या घटाई