संसद में पीएम मोदी का चुनाव से पहले अंतिम भाषण, सरकार की उपलब्धियों का किया बखान

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव 2019 से पहले आज आख़िरी बार पीएम ने संसद को संबोधित किया. इस दौरान पीएम ने अपनी सरकारी की कई उपलब्धियों को गिनाया और वे विपक्षियों पर भी बरसने से नहीं चूके. पीएम ने इस दौरान संसद में अपने इस कार्यकाल के अंतिम भाषण में दोनों सदनों के सांसदों का कार्यवाही के लिए धन्यवाद दिया.

मोदी के भाषण से पहले संसद में मुलायम सिंह ने भी भाषण दिया और उन्होंने कामना की कि पीएम मोदी एक बार फिर देश के पीएम बने. वहीं इसके बाद पीएम ने अपने भाषण में कहा कि अभी बहुत कुछ करना है. मुलायम सिंह ने भी आशीर्वाद दिया है. मोदी ने इस दौरान बताया कि इस 16 वीं लोकसभा में सबसे ज्यादा 44 महिला सांसद चुनी गई है. 16वीं लोकसभा में इस बात के लिए भी हम हमेशा गर्व करेंगे. 

कांग्रेस पर हमलावर होते हुए मोदी ने कहा कि पहली बार बिना कांग्रेस गोत्र के पहली मिली-जुली सरकार वाजपेयी की बनी थी. जबकि पहली बार बिना कांग्रेस गोत्र की बहुमत वाली सरकार 2014 में बनी. मोदी ने अर्थव्यवस्था को लेकर कहा कि हमारे कार्यकाल में देश विश्व की छठी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना है. वहीं अपने कार्यकाल को लेकर उन्होंने कहा कि भारत ने मानवता के काम में बहुत बड़ी भूमिका अदा की है. वहीं राहुल गांधी पर तंज कस्ते हुए पीएम ने कहा कि सदन में हम सुनते थे भूकंप आएगा, मगर पांच साल में कभी ऐसा नही हुआ. 

 

मुलायम की चाहत दोबारा PM बने मोदी, लोकसभा में जमकर की तारीफ़

भाजपा को रास नहीं आ रही 'नाथ' की तबादला नीति, कहा- इनसे ध्यान हटाकर कानून की चिंता करें

राउत-नायडू की मुलाक़ात के बाद भाजपा पर बरसी शिवसेना, इस मामले पर मांगी गारंटी

अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर दीवार बनाने को लेकर जल्द बन सकती है सहमति

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -