AMU में फिर लगे देशद्रोही नारे, 14 छात्रों पर राष्ट्रद्रोह का मामला दर्ज

अलीगढ़: जिस तरह से बुधवार को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में विरोध प्रदर्शन हुआ, उसके बाद यूनिवर्सिटी के 14 छात्रों के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज हो गया है। जिन छात्रों पर देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है, उसमे छात्रसंघ के अध्यक्ष का भी नाम है।  संस्थान में आयोजित किए गए एक कार्यक्रम में एआईएमआईएम के अध्यक्ष और लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी को निमंत्रण दिया गया था। ओवैसी के इस कार्यक्रम में शामिल होने का कुछ लोगों ने विरोध किया था। यही नहीं यूनिवर्सिटी के अंदर देश विरोधी नारे लगाए जाने की भी खबर प्रकाश में आई है, जिसके बाद 14 छात्रों के खिलाफ देशद्रोह के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।

AAP की महारैली में जुटा विपक्ष, सिसोदिया बोले- देश को बचाने के लिए एक हो चुकी तमाम पार्टियां

मंगलवार को यूनिवर्सिटी के कुछ छात्रों का टीवी न्यूज चैनल के सदस्यों के साथ झड़प हो गई थी, जो कि संस्थान के अंदर ओवैसी के दौरे को कवर करने आए थे, किन्तु  उन्हें इसकी अनुमति नहीं दी गई और उनके साथ मारपीट की खबर सामने आई थी। भारतीय जनता युवा मोर्चा के सदस्यों ने संस्थान के अंदर अलग से विरोध प्रदर्शन किया था, इन विद्यार्थियों ने संस्थान में ओवैसी के दौरे का विरोध करते  हुए मांग की थी, कि ओवैसी के संस्थान में आने पर प्रतिबन्ध लगना चाहिए।

संसद में पीएम मोदी का चुनाव से पहले अंतिम भाषण, सरकार की उपलब्धियों का किया बखान

जिन छात्रों के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है, उनके विरुद्ध यह शिकायत भारतीय जनता युवा मोर्चा के एक्टिविस्ट मुकेश लोधी ने की थी, उन्होंने आरोप लगाया था कि जब उन्होंने यूनिवर्सिटी के भीतर लग रहे पाकिस्तान समर्थित नारों का विरोध किया, तो उनके साथ मारपीट की गई थी। जिन छात्रों के विरुद्ध देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है, उनमे एएमयू छात्रसंघ के अध्यक्ष सलमान इम्तियाज, सचिव हुजैफा आमिर, उपाध्यक्ष हमजा सुफियान और पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष सचिव नदीम अंसारी का नाम शामिल हैं।

खबरें और भी:-

मोदी के भाई ने भी भरी हुंकार, कहा- अबकी पार 300 पार

CAG रिपोर्ट के बाद फिर बरसे राहुल, कहा-इतिहास में पहली बार संसद में कैग ने संख्या घटाई

मुलायम की चाहत दोबारा PM बने मोदी, लोकसभा में जमकर की तारीफ़

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -