क्या देश में नहीं खुलने वाले है स्कूल-कॉलेज ?
क्या देश में नहीं खुलने वाले है स्कूल-कॉलेज ?
Share:

मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने देर रात स्पष्ट किया है कि स्कूल कॉलेज खोलने के बारे में अब तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है. पूरे देश में सभी शैक्षिक संस्थाएं फिलहाल बंद रहेंगी. गृह मंत्रालय का यह बयान, मीडिया के कुछ हिस्सों में आई इस खबर के बाद आया है जिसमें कहा गया था कि मंत्रालय ने सभी राज्यों को स्कूल-कॉलेज खोलने की इजाजत दे दी है.

पोस्ट ऑफिस की यह सर्विस गांव के रहवासियों के लिए बनी सुविधाजनक

अपने बयान में गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने एक ट्वीट में कहा कि इस तरह का कोई निर्णय नहीं हुआ है. देश भर की शैक्षिक संस्थाएं फिलहाल बंद रहेंगी. उल्लेखनीय है देश भर के ज्यादातर स्कूल-कॉलेज मध्य मार्च से बंद हैं. बचे-खुचे पहले लॉकडाउन की शुरुआत 25 मार्च से बंद कर दिए गए थे.

गर्मी की लपट बना रही रिकॉर्ड, तप रहे कई राज्य

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 6,387 नए मामले सामने आए हैं और 170 लोगों की मौत हुई है. इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 1,51,767 हो गई है, जिनमें से 83,004 सक्रिय मामले हैं, 64,426 लोग ठीक हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और अब तक 4,337 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, आज राजस्थान में 109 नए मामले दर्ज किए गए हैं. वही,केरल के तिरुवनंतपुरम में कोरोना लॉकडाउन के बीच व्यावसायिक उच्च माध्यमिक शिक्षा (वीएचएसई) और सेकेंडरी स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट (एसएसएलसी) की परीक्षाएं चल रही हैं. यह परीक्षा 30 मई तक होगी. परीक्षा केंद्रों पर छात्रों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई और हाथों को सैनिटाइज किया गया. केरल में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 964 है.

लॉकडाउन की छूट में कोहराम मचा रहा कोरोना, चिंतित नजर आ रहे विशेषज्ञ

पानी की कमी से बचने के लिए इन बातों का रखे ख्याल

राजधानी के निकट पहुंचा टिड्डी का समूह, जानें क्या है स्थिति

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -