लॉकडाउन की छूट में कोहराम मचा रहा कोरोना, चिंतित नजर आ रहे विशेषज्ञ
लॉकडाउन की छूट में कोहराम मचा रहा कोरोना, चिंतित नजर आ रहे विशेषज्ञ
Share:

हमारा देश भारत अब कोरोना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित 10 देशों में शामिल है और विशेषज्ञों का कहना है कि जांच क्षमता में वृद्धि के साथ ही यात्रा प्रतिबंधों में ढील और प्रवासियों की यात्रा जैसी चीजों की वजह से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं.

मेरठ के अस्पताल में पैदा हुए दो जुड़वाँ बच्चे, माता-पिता ने नाम रखा क्वारंटाइन और सैनिटाइजर

अपने बयान में अखिल भारतीय आयुíवज्ञान संस्थान (एम्स) के निदेशक रणदीप गुलेरिया के अनुसार मामलों में वर्तमान बढ़ोतरी अधिकतर हॉटस्पॉट क्षेत्रों से सामने आ रही है, लेकिन आने वाले दिनों में ज्यादा लोगों के यात्रा करने से कोविड-19 के मामलों में और वृद्धि की संभावना है. गुलेरिया ने कहा, 'जो लोग लक्षणमुक्त हैं या जो लक्षण-पूर्व की स्थिति में हैं, वे स्क्रीनिंग तंत्र से गुजरकर उन जगहों पर पहुंच सकते हैं, जहां कम मामले हैं.' उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए जरूरत इस बात की है कि उन इलाकों पर करीब से नजर रखी जाए जहां प्रवासी लौटे हैं. गुलेरिया ने यह भी कहा कि क्योंकि अब जांच क्षमता में वृद्धि हो गई है, इसलिए भी अधिक मामले सामने आ रहे हैं. 

मजदूरों की बदहाली का मामला SC पहुंचा, कोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकारों से माँगा जवाब

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि प्रवासियों के अपने गांव लौटने और रेल व हवाई यात्रा की आंशिक शुरुआत पर टिप्पणी करते हुए इंडियन पब्लिक हेल्थ एसोसिएशन और इंडियन एसोसिएशन ऑफ प्रिवेंटिव एंड सोशल मेडिसिन के पूर्व अध्यक्ष डॉ. चंद्रकांत एस. पांडव ने कहा कि कोरोना वायरस के प्रसार के लिए दरवाजे खुल गए हैं. उन्होंने कहा, 'कोरोना वायरस के लिए जंगल में आग की तरह फैलने का माहौल उत्पन्न करने का यह एक स्पष्ट उदाहरण है. आगामी कुछ दिनों में, मामलों में नाटकीय वृद्धि होगी. हालांकि यह सच है कि हमेशा के लिए लॉकडाउन नहीं रह सकता, लेकिन शुरुआत बहुत ही सधे हुए तरीके से होनी चाहिए थी.' 

चीन की हर चाल को नाकाम बनाएगा भारत, जानें कैसे

चीन को सबक सिखाने की तैयारी में भारत, तीनों सेनाओं ने पीएम मोदी को

सौंपा ब्लू प्रिंटहोटलों में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर्स के लिए गाइडलाइन बनाए राज्य सरकार- केंद्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -