पीएम मोदी को कांग्रेस प्रमुख खड़गे ने पत्र लिखकर माँगा मिलने का समय, कही घोषणापत्र समझाने की बात
पीएम मोदी को कांग्रेस प्रमुख खड़गे ने पत्र लिखकर माँगा मिलने का समय, कही घोषणापत्र समझाने की बात
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा कि उन्हें कांग्रेस के न्याय पत्र की वास्तविकता समझाने के लिए उनसे मिलकर खुशी होगी जो भारत के लोगों के लिए है। यह पत्र कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर साझा किया था, यह पत्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कांग्रेस के घोषणापत्र को लेकर उस पर हमला करने के बाद आया है।

खड़गे ने कहा कि, ''मैं पिछले कुछ दिनों में आपकी भाषा या आपके भाषणों से न तो स्तब्ध हूं और न ही हैरान हूं। उम्मीद थी कि पहले चरण में भाजपा का निराशाजनक प्रदर्शन देखने के बाद आप और आपकी पार्टी के अन्य नेता इसी तरह बोलना शुरू करेंगे।'' उन्होंने कहा, कांग्रेस वंचित गरीबों और उनके अधिकारों (न्याय) की बात करती रही है। खड़गे ने कहा, "हम जानते हैं कि आपको और आपकी सरकार को गरीबों और वंचितों की कोई चिंता नहीं है।" कांग्रेस प्रमुख ने दावा किया कि उनका चुनावी घोषणापत्र समाज के हर वर्ग के कल्याण की बात करता है. "आपकी 'सूट-बूट की सरकार' उन कॉरपोरेट्स के लिए काम करती है जिनके कर आपने कम किए हैं, जबकि वेतनभोगी वर्ग अधिक करों का भुगतान करता है। गरीब भोजन और नमक पर भी जीएसटी का भुगतान करते हैं और अमीर कॉरपोरेट जीएसटी रिफंड का दावा करते हैं। 

खड़गे ने आगे कहा कि, यही कारण है कि जब हम बीच असमानता की बात करते हैं अमीर और गरीब, आप जानबूझकर इसे हिंदू और मुस्लिम के साथ जोड़ रहे हैं। हमारा घोषणापत्र भारत के लोगों के लिए है, चाहे वे हिंदू, मुस्लिम, ईसाई, सिख, जैन या बौद्ध हों, मुझे लगता है कि आप अभी भी अपने स्वतंत्रता-पूर्व सहयोगियों को नहीं भूले हैं।" खड़गे ने पत्र में कहा कि, "कांग्रेस ने हमेशा गरीबों को सशक्त बनाने के लिए काम किया है और आपने गरीबों की कमाई और धन को छीनने के लिए शासन किया है। आपकी सरकार वह थी जिसने गरीबों द्वारा जमा किए गए धन को स्थानांतरित करने के लिए नोटबंदी को "संगठित लूट और वैध लूट" के रूप में इस्तेमाल किया था। बैंकों ने अमीरों को ऋण के रूप में दिया। फिर एक सचेत योजना के तहत इन ऋणों को आपकी सरकार द्वारा गुप्त रूप से माफ कर दिया गया। 

दो छोटे-छोटे बच्चों को लेकर यमुना में कूद गई माँ, तीनों की मौत, जांच में जुटी पुलिस

बसपा ने जारी की उम्मीदवारों की एक और सूची, इन नेताओं पर मायावती ने खेला दांव

बिहार में सरेआम JDU नेता की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -