सुरक्षा के लिहाज से रेड अलर्ट पर दिल्ली मेट्रो

नई दिल्ली : बुधवार को भारतीय वायु सेना द्वारा पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक किए जाने के बाद से दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है. इसी के चलते सुरक्षा बढ़ाते हुए एहतियातन तौर पर दिल्ली मेट्रो में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है. दिल्ली मेट्रो रेल कोऑपरेशन के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर यह जानकारी दी गई है.

अमेरिका, फ्रांस और ब्रिटेन ने UN सुरक्षा परिषद में दिया प्रस्‍ताव, आतंकी मसूद अज़हर पर लगाओ बैन

इस कारण जारी किया अलर्ट 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार डीएमआरसी ने ट्वीट किया कि सेक्युरिटी एजेंसियों सलाह पर दिल्ली मेट्रो में बुधवार शाम छह बजे से रेड अलर्ट जारी किया जा रहा है. यह एडवायजरी दिल्ली मेट्रो रेलवे कॉरपोरेशन के पूरे नेटवर्क के लिए जारी की गई. गौरतलब है कि पुलवामा हमले के जवाब में भारतीय वायु सेना ने मंगलवार को पाकिस्तान स्थित बाराकोट में जैश के ठिकानों पर बमबारी की थी. जिसमें कई आतंकियों के मारे जाने की खबर मिली. हालांकि विदेश सचिव ने इसे असैन्य कार्रवाई बताया था.

आज बिलासपुर दौरे पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह, कार्यकर्ता सम्मेलन में होंगे शामिल

सुरक्षा एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट 

जानकारी के लिए बता दें भारत के इस हमले से बौखलाए पाकिस्तान ने बुधवार सुबह भारतीय क्षेत्र में अपना विमान भेजा. जिसे भारतीय वायु सेना ने मार गिराया. हालांकि इस कार्रवाई में एक भारतीय मिग विमान भी दुर्घटना का शिकार हो गया. जिसका पायल पाकिस्तान की कैद में है. दोनों देशों के बीच तनाव के चलते सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है. बता दें जम्मू-पठानकोट हाईवे को सेना ने अपने कब्जे में ले लिया है। पाकिस्तान सीमा से लगे उत्तर भारत के आठ राज्यों में 12 से ज्यादा एयरपोर्ट को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

प्रतापगढ़ के प्राथमिक विद्यालय में अचानक गिरी छत, कई मरें

लोकसभा चुनाव में पूर्वोत्तर के लिए राहुल गांधी ने की ऐसी तैयारी

युवा संसद लोकतंत्र को मजबूत करने का अंग : पीएम मोदी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -