लोकसभा चुनाव में पूर्वोत्तर के लिए राहुल गांधी ने की ऐसी तैयारी

नई दिल्ली : कांग्रेस के राष्ट्रिय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आगामी लोकसभा चुनाव में पूरे पूर्वोत्तर क्षेत्र की 25 सीटों में से कम से कम 20 सीटें जीतने का लक्ष्य तय करते हुए कहा कि उनकी पार्टी आगामी चुनाव जीतेगी और उसे कोई रोक नहीं सकता राहुल गांधी ने सभी पूर्वोत्तर राज्यों के कांग्रेस जिला और खंड इकाई प्रमुखों को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी क्षेत्र में चुनाव लड़ते हुए तीन से चार प्रमुख मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करेगी जिसमें रोजगार संकट, किसानों की समस्या और भ्रष्टाचार शामिल है.

.भाजपा के 'शत्रु' ने की अखिलेश से मुलाकात, तो क्या अब सपा से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव ?

ऐसे राहुल जीतेंगे पूर्वोत्तर

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार उन्होंने कहा, ‘2019 का चुनाव कांग्रेस पार्टी जीतने जा रही है. यह वास्तविकता है और इसे कोई रोक नहीं सकता.’ उन्होंने कहा, ‘मैं पूर्वोत्तर में कांग्रेस पार्टी से 20 से अधिक सीटों की उम्मीद कर रहा हूं, उससे कुछ भी कम नहीं. यद्पि मेरा मानना है कि आपको 22 सीटें जीतने का प्रयास करना चाहिए.’ कांग्रेस ने 2014 में पूर्वोत्तर में आठ सीटें जीती थीं. उसे असम में तीन, मणिपुर में दो और अरुणाचल प्रदेश, मेघालय और मिजोरम में एक-एक सीट मिली थी. 

तबाह हो रहा था जब आतंकिस्तान तब बच्चे ने लिया जन्म, अब नाम रखा 'मिराज' सिंह राठौड़

राहुल ने दी ऐसी राय 

जानकारी के लिए बता दें बीजेपी ने असम में सात लोकसभा सीट और अरुणाचल प्रदेश में एक सीट जीती थी जिसका प्रतिनिधित्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरन रिजिजू करते हैं. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव जीतने के बाद कांग्रेस सदस्यों को पार्टी को सभी राज्यों में सत्ता में वापस लाने पर काम करना चाहिए जहां से उसे ‘गलत तरीके’ से बाहर कर दिया गया था.

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद दिल्ली में हाई अलर्ट, 24 घंटे चेकिंग के आदेश

सौगंध मुझे इस मिट्टी की, मैं देश नहीं मिटने दूंगा, मैं देश नहीं झुकने दूंगा

मेट्रो से इस्कॉन मंदिर पहुंचे पीएम मोदी बच्चों ने ली खूब सेल्फी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -