पंजाब : क्या समय से पहले मुख्य सचिव करन अवतार सिंह का होने वाला है रिटायरमेंट ?
पंजाब : क्या समय से पहले मुख्य सचिव करन अवतार सिंह का होने वाला है रिटायरमेंट ?
Share:

पंजाब में काफी हंगामें के बाद कैबिनेट मंत्रियों और मुख्य सचिव के बीच छिड़े विवाद के निपटारे का जिम्मा जहां मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने हाथ में ले लिया है, वहीं मुख्य सचिव करन अवतार सिंह की समय से पहले रिटायरमेंट की अटकलें तेज हो गई हैं. करन अवतार सिंह आगामी अगस्त माह में रिटायर होने वाले हैं और उनकी जगह जिस अधिकारी की नियुक्ति हो सकती है, उनके नामों की भी चर्चा शुरू हो गई है.

हांगकांग में बढ़ा प्रदर्शनकारियों का आक्रोश तो पुलिस ने किया यह काम

कयास लगाए जा रहे कि करन अवतार सिंह अगर तीन माह पहले भी रिटायरमेंट लेते हैं तो भी उन्हें रिटायरमेंट पर मिलने वाले पेंशन-भत्तों का पूरा लाभ मिलेगा. दूसरे, कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार में यह बात भी आम है कि मुख्यमंत्री ने रिटायर हुए अपने सभी अधिकारियों को किसी न किसी बड़े ओहदे का जिम्मा संभाल दिया है. इसी तर्ज पर करन अवतार सिंह भी अगर समय से पहले रिटायर होते हैं तो उन्हें किसी अथारिटी का चेयरमैन लगाया जा सकता है.

कोरोना मुक्त वुहान शहर के फिर बिगड़ रहे हाल, वापस बढ़ रही कोरोना की मार

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इनसे पहले राज्य के मुख्य सचिव के पद पर रहे आरआई सिंह और एससी अग्रवाल को भी रिटायरमेंट से पहले ही विभिन्न आयोगों की चेयरमैनी सौंपी गई थी. सोमवार को कैबिनेट की बैठक में कैबिनेट मंत्री मनप्रीत सिंह बादल और चरनजीत सिंह चन्नी के रवैये को देखते हुए मुख्यमंत्री ने विवाद सुलझाने की जिम्मेदारी संभाल ली है, लेकिन कैबिनेट की बैठक के दौरान मंत्रियों ने करन अवतार सिंह के रवैये को लेकर जो कुछ कहा उससे साफ है कि मुख्यमंत्री न तो अपने मंत्रियों को ही नाराज करेंगे और न ही अपने पंसदीदा अधिकारी को अलग करेंगे.

आज धरती के पास से गुजरेगा विशालकाय एस्टेरोइड, NASA ने किया सतर्क

छह प्रकार के भत्तों को सीएम योगी ने किया खत्म

वाइल्डहॉर्स कैनियन में बाढ़ का प्रकोप, 1 की मौत अन्य बेहोश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -