हांगकांग में बढ़ा प्रदर्शनकारियों का आक्रोश तो पुलिस ने किया यह काम

मेंगकॉक: दिनों दिन बढ़ती जा रही जुर्म और घटनाओं की वारदात आज हर किसी के लिए परेशानी का कारण बन रही है. हर दिन कोई न कोई ऐसी खबर सामने आ ही जाती है जो व्यक्ति को पूर्ण रूप से हिला देती है. हर दिन भारत देश में कोई न कोई बड़े हादसे का शिकार होकर अपनी जान खो देता है. जिसके कारण आज पूरे देश के लोगों में दहशत बढ़ती ही जा रही है. 

मिली जानकारी के अनुसार हांगकांग में सरकार विरोधी प्रदर्शनों में संलिप्त 200 से अधिक लोगों को रविवार को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने बताया कि 12 से 65 वर्ष के 230 लोगों को गैरकानूनी ढंग से एकत्रित होने, संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाला सामान हाथों में लिए रहने और पहचान पत्र नहीं दिखा पाने जैसे अनेक आरोपों के आधार पर पकड़ा गया है. पुलिस ने एक बयान में कहा कि 19 लोगों को रोग नियंत्रण एवं रोकथाम अधिनियम का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. बताया गया कि प्रदर्शनकारियों ने पुलिस को घेर लिया था जिसके बाद भीड़ को तितर बितर करने के लिए पुलिस ने काली मिर्च पाउडर की गोलियां चलाईं.

पुलिस ने सरकार के रोग नियंत्रण एवं रोकथाम उपायों का उल्लंघन करने हुए सुनियोजित तरीके से समूह में इकट्ठा होने की निंदा की है. पुलिस ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने नारे लगाए और हांगकांग के मेंगकॉक जिले की ओर जाने वाले मार्ग में अवरोधक लगाकर कुछ सड़कों पर आगजनी भी की थी. प्रदर्शनकारी इस अर्ध स्वायत्त चीनी क्षेत्र में लोकतंत्र की स्थापना और प्रदर्शनों को दबाने के लिए पुलिस की कथित बर्बरता की जांच की मांग कर रहे हैं. गौरतलब है कि पिछले वर्ष भी यहां बड़े पैमाने में विरोध प्रदर्शन हुए थे.

कोरोना वायरस के परीक्षण में अरबो रूपये खर्च करेगा ट्रम्प प्रशासन

तो क्या इन 5 देशों जैसी हो जाएगी लॉकडाउन के बाद भारतीयों की जिंदगी?

कोरोना: सऊदी अरब पर भी मंडराया आर्थिक संकट, कई वस्तुओं पर तीन गुना किया टैक्स

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -