छह प्रकार के भत्तों को सीएम योगी ने किया खत्म
छह प्रकार के भत्तों को सीएम योगी ने किया खत्म
Share:

लॉकडाउन और कोरोना संक्रमण के बीच वित्तीय संसाधन तलाशने में जुटी उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने नगर प्रतिकर भत्ता और सचिवालय भत्ता समेत राज्य कर्मचारियों के छह प्रकार के भत्तों को खत्म करने का फैसला किया है. राज्य सरकार ने यह फैसला कैबिनेट बाई सर्कुलेशन किया है. इस बारे में मंगलवार को आदेश जारी हो सकता है. इन छह प्रकार के भत्तों को खत्म करने से सरकार को एक साल में तकरीबन 1500 करोड़ रुपये की बचत होने का अनुमान है. माना जा रहा है कि कोरोना आपदा के कारण खजाने को लगी तगड़ी चोट ने सरकार को यह फैसला करने के लिए मजबूर किया है. भत्ते खत्म किये जाने से कर्मचारियों और उनके संगठनों में हड़कंप मचा है.

स्वास्थ्य संस्थाओं ने दी बड़ी चेतावनी, बिना कोरोना ट्रेसिंग के लॉकडाउन खोलना पड़ सकता है भारी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पिछले महीने जब सरकार ने राज्य कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को डेढ़ साल तक बढ़ाने पर रोक लगाने का फैसला किया था तो उसी के साथ उसने इन छह भत्तों को पहली अप्रैल 2020 से 31 मार्च 2021 तक स्थगित करने का निर्णय किया था. इन छह भत्तों को चालू वित्तीय वर्ष के लिए स्थगित करने के बारे में वित्त विभाग ने 24 अप्रैल को शासनादेश जारी किया था.

सावधान! आँखों में इस चीज के होने के साथ भी शरीर में घुस सकता है कोरोनावायरस

अगर आपको नही पता तो बता दे कि नगर प्रतिकर भत्ता एक लाख तक या उससे अधिक आबादी वाले नगरों में तैनात सभी राज्य कर्मचारियों और शिक्षकों को दिया जाता है. इसे बंद करने से सबसे ज्यादा राज्य कर्मचारी प्रभावित होंगे. प्रदेश में 16 लाख राज्य कर्मचारी-शिक्षक हैं. फिलहाल राज्य कर्मचारियों को नगरों की श्रेणियों के हिसाब से 250 से लेकर 900 रुपये प्रतिमाह तक नगर प्रतिकर भत्ता दिया जा रहा था.

वाइल्डहॉर्स कैनियन में बाढ़ का प्रकोप, 1 की मौत अन्य बेहोश

कोरोना मुक्त वुहान शहर के फिर बिगड़ रहे हाल, वापस बढ़ रही कोरोना की मार

हांगकांग में बढ़ा प्रदर्शनकारियों का आक्रोश तो पुलिस ने किया यह काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -