सुबह की 10 बड़ी खबरें
सुबह की 10 बड़ी खबरें
Share:

BCCI कार्यवाहक अध्यक्ष ने किया विराट का समर्थन

भारतीय क्रिकेट टीम लगातार तीनो प्रारूप में सीरीज खेल रही है, पिछले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हुए तीनो प्रारूप में सीरीज ख़त्म होने के बाद ही अब श्रीलंका से तीनो प्रारूप में सीरीज होगी.

राहुल गांधी ने लगाए मोदी सरकार पर गंभीर आरोप

गुजरात के पोरबंदर में एक चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने यहां के मछुआरों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि अगर कांग्रेस की सरकार केंद्र की सत्ता में आती है तो अलग से मत्स्य मंत्रालय बनाया जाएगा. 

क्या सक्रिय राजनीति में लौटेंगी प्रियंका?

राहुल गाँधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने की चर्चाओं के बीच इन दिनों अटकलों का बाज़ार इस बात को लेकर गर्म है कि राहुल की बहन प्रियंका गाँधी अब कांग्रेस पार्टी में कोई अहम भूमिका निभाएगी. राजनीतिक क्षेत्रों में यह चर्चा जोरों पर है.

रोहिंग्या शरणार्थियों की घर वापसी के लिए हुआ समझौता

वैश्विक समुदाय से पड़ रहे दबाव के बाद अंततः म्यांमार ने उन लाखों रोहिंग्या शरणार्थियों को वापस लेने पर गुरूवार को सहमति जताई, जिन्होंने सैन्य कार्रवाई के कारण भागकर बांग्लादेश में शरण ली थी.दोनों पड़ोसी देशों ने विस्थापित लोगों की वापसी की ‘व्यवस्था’ को लेकर समझौता किया है.

होम ग्राउंड पर क्रिकेट को अलविदा कहेंगे युवराज सिंह!

इन दिनों इंटरनेशनल क्रिकेट में खिलाडियों की फिटनेस पर खासा ध्यान दिया जाता है. भारतीय क्रिकेट टीम में भी फिटनेस टेस्ट के आधार पर खिलाड़ियों का चयन करने की प्रथा पर जोर दिया जा रहा है. जिसमे कई युवा खिलाडी तो आसानी से पास हो जा रहे है लेकिन कुछ सीनियर खिलाड़ी इस टेस्ट में खुद को साबित नहीं कर पा रहे. 

APSA में बेस्ट एक्टर के अवार्ड से नवाज़े गए राजकुमार राव

बॉलीवुड की सफलतम फिल्म 'न्यूटन' को रिलीज़ के पहले दिन ही ऑस्कर के लिए सिलेक्ट कर लिया गया था. इस फिल्म से ही राजकुमार राव का अच्छा समय चल रहा है. फिल्म को ऑस्कर के साथ-साथ एक और सफलता हासिल हुई है.

2 दिन की बैटरी लाइफ वाला NOKIA 2 इंडिया में लॉन्च

नोकिया ब्रांड का अब तक का सबसे सस्ता एंड्रॉयड स्मार्टफोन नोकिया 2 भारत में लॉन्च हो गया. इसके लॉन्च के साथ ही इसकी कीमत से भी पर्दा उठ गया. भारत में नोकिया 2 की कीमत 6,999 रुपये होगी.

वास्को-डि-गामा एक्सप्रेस की 13 बोगियां हुई बेपटरी

गोवा के मडगांव स्टेशन से चलकर पटना जानेवाली वास्को डि गामा-पटना एक्सप्रेस की 13 बोगियां पटरी से उतर गईं. उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में मानिकपुर रेलवे स्टेशन के पास सुबह 4:18 बजे हुए इस हादसे में 3 यात्रियों की मौत हो गई जबकि 13 अन्य घायल बताए जा रहे हैं.

संसद का शीतकालीन सत्र 15 दिसंबर से होगा शुरू

केन्‍द्रीय वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान बताया कि संसद का शीतकालीन सत्र 15 दिसंबर से शुरू होगा और पांच जनवरी तक चलेगा. मौजूदा नियमों के मुताबिक, तारीख तय होने के बाद संसद के शीतकालीन सत्र को बुलाने के लिए 15 दिन का समय लगता है. 

हार्दिक को मिलेगी व्हाय श्रेणी की सुरक्षा

गुजरात चुनाव में पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को केंद्र सरकार व्हाय श्रेणी की सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराएगी .ख़ुफ़िया रिपोर्ट में हार्दिक के लिए खतरे की आशंका को देखते हुए सरकार ने यह निर्णय लिया है.

 

30 नवंबर को शाओमी लॉन्च करेगी ‘देश का स्मार्टफोन’

रेल पटरी टूटते ही बजेगा अलार्म

इंदौर: एमवाय हॉस्पिटल के शिशु वार्ड में लगी भीषण आग

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -