'कांग्रेस पर से लोगों का भरोसा उठ चुका, भाजपा राज्य की सभी 11 सीटें जीतेंगी..', छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय का दावा
'कांग्रेस पर से लोगों का भरोसा उठ चुका, भाजपा राज्य की सभी 11 सीटें जीतेंगी..', छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय का दावा
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने रविवार को कांग्रेस की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि न केवल देश बल्कि पार्टी के सदस्यों का भी उन पर से विश्वास उठ गया है। राज्य के सभी 11 लोकसभा क्षेत्रों में भाजपा की जीत का दावा करते हुए, सीएम साय ने कहा कि, "कांग्रेस ने देश, अपने लोगों और अपने स्वयं के सदस्यों का विश्वास खो दिया है। कांग्रेस से लगातार पलायन हो रहा है। छत्तीसगढ़ में हजारों कांग्रेस के कार्यकर्ता, भाजपा में शामिल हो गए हैं, चाहे वे कुछ भी वादा करें, लोग अब उन पर भरोसा नहीं करने वाले हैं, यहां तक ​​कि उनकी 'नारी न्याय योजना' पर भी नहीं, जो महिलाओं को सालाना 1 लाख रुपये देने का वादा करती है।''

भाजपा की जीत के बारे में आश्वस्त साय ने कहा, "प्रचार के दौरान जनता की भावनाओं को समझते हुए, मैं पूरे यकीन के साथ कह सकता हूं कि भाजपा छत्तीसगढ़ में सभी 11 लोकसभा सीटें जीतेगी। हाल ही में, चार देशों के प्रतिनिधियों ने राज्य का दौरा किया और चुनाव प्रक्रिया देखी।" जैसा कि राज्य में 7 मई को पहले चरण का मतदान नजदीक आ रहा है, सीएम ने जोर देकर कहा, "20 मार्च से 4 मई तक, हमने 64 प्रमुख अभियान चलाए हैं, जिनमें से दो और आज के लिए निर्धारित हैं। पिछले 45 दिनों में, मैंने लोगों से बातचीत की है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और अन्य वरिष्ठ नेताओं ने 106 से अधिक बार राज्य में प्रचार किया है, पिछले दशक और हमारी सरकार के तीन महीनों में केंद्र सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला है।

अभियान के दौरान इंडिया ब्लॉक के नेताओं पर अभद्र भाषा का सहारा लेने का आरोप लगाते हुए, साई ने सत्ता में रहने के दौरान आवास योजनाओं को लागू करने और किसानों को बोनस का भुगतान करने में विफलता के लिए कांग्रेस की आलोचना की। हाल की धान खरीद और 'महतारी वंदना योजना' और 'राम लला दर्शन योजना' जैसी राज्य सरकार की योजनाओं की सफलता पर प्रकाश डालते हुए, उन्होंने आदिवासी बहुल क्षेत्रों में मानक तेंदू पत्ते की खरीद के लिए सरकार की पहल का भी उल्लेख किया। 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने की राज्य सरकार की प्रतिबद्धता की पुष्टि करते हुए, साई ने केंद्र की 'आयुष्मान भारत' स्वास्थ्य सेवा योजना के लाभों को सूचीबद्ध किया। लोगों को चुनावों में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करते हुए, उन्होंने देश को सशक्त बनाने और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को लगातार तीसरी बार वापस लाने के महत्व पर जोर दिया।

छत्तीसगढ़ में चल रहे आम चुनाव में 11 लोकसभा सीटों में से दो के लिए मतदान हो चुका है। बस्तर में जहां 19 अप्रैल को मतदान हुआ, वहीं राजनांदगांव, महासमुंद और कांकेर में दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान हुआ। आगामी तीसरे चरण में रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, सरगुजा, रायगढ़, जांगिड़-चांपा और कोरबा शामिल होंगे। 2019 के चुनावों में, भाजपा ने छत्तीसगढ़ की 11 में से 9 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस को केवल 2 सीटें मिलीं।

शाहनवाज खान ने भाभी और दो भतीजियों को गला काटकर मार डाला, तालाब में फेंके शव

'मोदी फिर पीएम बनें, बहुत अच्छे रहे 10 साल..', बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने की प्रधानमंत्री की तारीफ

महाराष्ट्र में बड़े ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़, 160 किलो से अधिक कफ सिरप और 32,000 टैबलेट जब्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -