संसद का शीतकालीन सत्र 15 दिसंबर से होगा शुरू
संसद का शीतकालीन सत्र 15 दिसंबर से होगा शुरू
Share:

नई दिल्‍ली: केन्‍द्रीय वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान बताया कि संसद का शीतकालीन सत्र 15 दिसंबर से शुरू होगा और पांच जनवरी तक चलेगा. मौजूदा नियमों के मुताबिक, तारीख तय होने के बाद संसद के शीतकालीन सत्र को बुलाने के लिए 15 दिन का समय लगता है. 

बता दे कि नवंबर में शीतकालील सत्र नहीं बुलाने पर कांग्रेस ने मोदी सरकार की कड़ी आलोचना की थी. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा था कि पीएम मोदी विपक्ष के सवालों से डर कर भाग रहे हैं. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने  केंद्र सरकार पर शीतकालीन सत्र समय से न कराने का आरोप लगाया था. सोनिया ने कहा था कि केंद्र सरकार गुजरात चुनाव के चलते जानबूझकर शीतकालीन सत्र नहीं बुला रही है. उन्होंने कहा था कि मोदी सरकार में संसद में सवालों का सामना करने की हिम्मत ही नहीं है. 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की कड़ी आलोचना करते हुए तल्ख लहजे में प्रधानमंत्री को 'संसार के रचयिता ब्रह्मा' की संज्ञा दे डाली थी. लोकसभा में पत्रकारों से बातचीत के दौरान  खड़गे ने कहा था,  मोदी ब्रह्मा हैं... वह रचयिता हैं... सिर्फ वही जानते हैं कि संसद कब शुरू होगी. 

खड़गे ने प्रधानमंत्री पर गुजरात में अगले माह होने जा रहे विधानसभा चुनाव की खातिर लोकतंत्र के मंदिर को 'नष्ट' करने का आरोप भी लगाया था, और कहा था, "उनका (नरेंद्र मोदी का) पहला काम (प्रधानमंत्री बनने के बाद) संसद के फर्श को छूना था, लेकिन अब वह कोई सम्मान नहीं दिखाते.

कांग्रेस पर पलटवार करते हुए  संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि सरकार दिसंबर में संसद सत्र बुलाएगी. वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि कांग्रेस को इस बार सत्र बुलाने की इतनी जल्दबाजी क्यों है समझ नहीं आ रहा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को नहीं भूलना चाहिए कि उनके कार्य़काल के दौरान भी ऐसा हो चुका है.

अब एड्रेस के बिना भी चिट्ठी पहुंचेगी आपके घर

सड़क पर टहल रहे दंपती को बेकाबू कार ने कुचला

सड़क दुर्घटना: कार की स्टेयरिंग में फंस कर मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -