वास्को-डि-गामा एक्सप्रेस की 13 बोगियां हुई बेपटरी
वास्को-डि-गामा एक्सप्रेस की 13 बोगियां हुई बेपटरी
Share:

चित्रकूट. गोवा के मडगांव स्टेशन से चलकर पटना जानेवाली वास्को डि गामा-पटना एक्सप्रेस की 13 बोगियां पटरी से उतर गईं. उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में मानिकपुर रेलवे स्टेशन के पास सुबह 4:18 बजे हुए इस हादसे में 3 यात्रियों की मौत हो गई जबकि 13 अन्य घायल बताए जा रहे हैं.

वहीं रेल प्रशासन ने हेल्पलाइन की भी शुरुआत कर दी. ताकि दुर्घटना में घायलों की जानकारी यात्रियों के परिजनों को मिल सके. हालांकि चंदौली जिले का कोई भी घायलों में शामिल नहीं रहा. इससे रेल प्रशासन राहत की सांस ली. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रेल हादसे पर गहरा दुःख जताया है. 

सीएम योगी ने मृतकों के परिवार वालों को 02-02 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. साथ ही दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल यात्रियों को 50-50 हजार एवं मामूली रूप से घायलों को 25-25 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी.

ट्रेन हादसे की वजह से मुंबई, गोवा और पटना जाने वाली ट्रेनों के अलावा कई ट्रेनों का आवागमन प्रभावित हुआ है. फिलहाल बचाव और राहत कार्य जारी है. उन्होंने बताया कि अब कोई भी यात्री डिब्बों में नहीं फंसा है। रेलवे विभाग के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पहुंचने लगे हैं.

संसद का शीतकालीन सत्र 15 दिसंबर से होगा शुरू

'राष्ट्रवादी ताकतों' के खिलाफ आर्चबिशप की अपील

अब एड्रेस के बिना भी चिट्ठी पहुंचेगी आपके घर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -