क्या सक्रिय राजनीति में लौटेंगी प्रियंका?
क्या सक्रिय राजनीति में लौटेंगी प्रियंका?
Share:

नई दिल्ली : राहुल गाँधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने की चर्चाओं के बीच इन दिनों अटकलों का बाज़ार इस बात को लेकर गर्म है कि राहुल की बहन प्रियंका गाँधी अब कांग्रेस पार्टी में कोई अहम भूमिका निभाएगी. राजनीतिक क्षेत्रों में यह चर्चा जोरों पर है.

उल्लेखनीय है कि यूपी चुनाव के समय भी प्रियंका गांधी ने गुजरात चुनाव के दौरान अपनी मां सोनिया गांधी और भाई राहुल के क्रमश: रायबरेली और अमेठी निर्वाचित क्षेत्रों में चुनाव अभियान का संचालन किया था. अब गुजरात चुनाव में भी यह चर्चा ज़ोर पकड़ रही है. हालाँकि प्रियंका सक्रिय राजनीति में शामिल होने से संकोच करती आई हैं, लेकिन सोनिया गांधी के अब कांग्रेस के दायित्व से मुक्त होने का फैसला करने के बाद प्रियंका का कांग्रेस की बैठकों में प्रमुखता से भाग लेने की संभावना बढ़ गई है.

बता दें कि यूपी में चुनाव प्रचार के संचालन और अन्य पार्टियों के साथ समझौता करने के प्रियंका के अनुभव को पार्टी उपयोग कर सकती है. राजनीतिक पंडितों को यकीन है कि प्रियंका का पार्टी के संगठन में प्रवेश बहुत जल्द होगा. वहीँ यह भी कहा जा रहा है कि राजस्थान, मध्य प्रदेश जैसे बड़े राज्यों में अगले वर्ष और 2019 में लोकसभा चुनावों से पूर्व प्रियंका को कांग्रेस का महासचिव बनाया जा सकता है. 

यह भी देखें

गुजरात में दिखेगा कार्पेट बॉम्बिंग विरुद्ध गुरिल्ला वॉर

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी के इस्तीफे की अफवाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -