'कांग्रेस में रहकर विकास नहीं कर सकती..', बीना की विधायक निर्मला सप्रे ने थामा भाजपा का दामन
'कांग्रेस में रहकर विकास नहीं कर सकती..', बीना की विधायक निर्मला सप्रे ने थामा भाजपा का दामन
Share:

बीना: मध्य प्रदेश के सागर जिले की बीना विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करने वाली कांग्रेस विधायक निर्मला सप्रे ने 7 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण से कुछ दिन पहले रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रति निष्ठा बदल ली।

इस कदम के पीछे अपना कारण बताते हुए सप्रे ने कहा, "कांग्रेस में रहते हुए कोई इस क्षेत्र में विकास नहीं ला सकता, क्योंकि वहां न तो कोई सरकार है और न ही कोई एजेंडा। जब पूरा देश और राज्य विकास का अनुभव कर रहा है, तो हमारे बीना को क्यों छोड़ा जाना चाहिए?'' कांग्रेस के प्रति अपने असंतोष को उजागर करते हुए, सप्रे ने उल्लेख किया कि पिछले छह महीनों में, उन्हें लगा कि उनके निर्वाचन क्षेत्र में उनका काम पूरा नहीं हो रहा है।

उन्होंने कहा, ''पीएम मोदी और प्रदेश के नेता मोहन यादव के नेतृत्व में विकास के लिए मैं आज यहां उनके साथ शामिल होने आई हूं.'' सप्रे ने राहतगढ़ में मुख्यमंत्री मोहन यादव की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने उन्हें भाजपा शॉल भेंट कर और पार्टी की सदस्यता दिलाकर पार्टी में उनका स्वागत किया. सप्रे ने उनके पैर छूकर आशीर्वाद लिया, इसके बाद "जय श्री राम" के नारे लगाए गए। 2023 के चुनावों में, सागर जिले के आठ विधानसभा क्षेत्रों में से, निर्मला सप्रे अकेली कांग्रेस उम्मीदवार थीं, जिन्होंने बीना विधानसभा सीट जीती थी।

मध्य प्रदेश में चार चरणों में लोकसभा चुनाव हो रहे हैं। पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को हुआ और दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को हुआ। अगले दो चरण 7 मई और 13 मई को होंगे। वोटों की गिनती 4 जून को होनी है। 29 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के साथ, मध्य प्रदेश निचले सदन में प्रतिनिधित्व के मामले में सभी राज्यों में छठे स्थान पर है। इनमें से 10 सीटें एससी और एसटी उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं, जबकि बाकी 19 सीटें अनारक्षित हैं।

'लोगों और राष्ट्र की भलाई के लिए काम करता रहेगा गांधी परिवार..', भाजपा पर रॉबर्ट वाड्रा का पलटवार

मध्य प्रदेश में रेत से भरे ट्रैक्टर ने पुलिसकर्मी को कुचला, ड्राइवर फरार

'समस्या सीट में नहीं, आपमें है..', राहुल गांधी के अमेठी छोड़ने पर अमित शाह ने कसा तंज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -