आज दुनिया को मिल सकती है कोरोना विनाशक वैक्सीन
आज दुनिया को मिल सकती है कोरोना विनाशक वैक्सीन
Share:

 

कोविड 19 की दवा तलाशने की दिशा में आज का दिन अहम साबित होने जा रहा है. वैसे तो कई कंपनियां इस खौफनाक वायरस के प्रभाव से बचने के लिए रात-दिन प्रयास कर रही हैं किन्तु गुरुवार का दिन इसलिए विशेष साबित हो सकता है क्‍योंकि ऑक्‍सफोर्ड यूनिवर्सिटी द्वारा बनाई गई दवा के प्रारंभिक परीक्षण के नतीजे घोषित हो सकते हैं. ऑक्‍सफोर्ड यूनिवर्सिटी और एस्‍ट्रा जेनेका कंपनी मिलकर दवा को बना रहे हैं. 

रक्षाबंधन 2020 : बहनें जरूर रखें इस बात का ध्यान, राखी के थाल में होनी चाहिए ये आवश्यक चीजें

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आईटीवी के राजनीतिक संपादक रॉबर्ट पेस्‍टन ने सूत्रों के माध्यम से ये दावा किया है. उनके इस दावे के बाद सबकी आशा भरी नजरे इसलिए इस ओर टिक गई हैं क्‍योंकि विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (डब्‍ल्‍यूएचओ) ने जून में बताया था कि एस्‍ट्रा जेनेका, कोरोना दवा निर्माण करने की दिशा में सबसे एडवांस और अग्रणी है. पेस्‍टन ने अपने ब्‍लॉग में बताया कि मैं सुन रहा हूं कि गुरुवार को ऑक्‍सफोर्ड की ओर से कोविड 19 की दवा के प्रारंभ ट्रायल के संबंध में पॉजिटिव खबर मिल सकती है

कोरोना वायरस के लिए बेड देना होगा आवश्यक, जानें पूरी डिटेल्स

बता दे कि इसकी संभावित दवा वैसे भी स्टेज-3 स्‍तर पर है. यानी हयमन पर इसके परीक्षण हो रहे हैं. हालांकि ये भी सच्चाई है कि स्टेज-1 परीक्षण के परिणाम अभी तक सार्वजनिक नहीं किए गए. जिसके बाद ही ये मालूम चल सकेगा कि शरीर के अंदर  कोरोना के विरूध्द जंग में ये कितनी असरकारी है. हालांकि इसका निर्माण कर रहे डेवलपर्स का मानना है कि वे इसके परिणाम से बेहद उत्‍साहित हैं. इसके साथ ही ये भी बताया जा रहा है कि प्रतिष्ठित द लैंसेट मेडिकल जर्नल में स्टेज-1 डाटा जुलाई की समाप्ति तक प्रकाशित हो सकती है. 

इस प्रदेश में आज से 25 दिनों तक जारी रहेगा जनता कर्फ्यू

अगर तेजी से घटना है वजन तो आज ही डाइट में शामिल करे ये चीजे

अहमदाबाद : बापू नगर में पानी पुरी से बनाया गया दुर्लभ शिवलिंग, वायरस हो रहा वीडियों

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -