इस प्रदेश में आज से 25 दिनों तक जारी रहेगा जनता कर्फ्यू
इस प्रदेश में आज से 25 दिनों तक जारी रहेगा जनता कर्फ्यू
Share:

गोवा: गोवा में कोरोना महामारी के बढ़ते केस के वजह से सीएम प्रमोद सावंत ने बुधवार से प्रारम्भ होने वाले सप्ताहांत में गैर-जरुरी सार्वजनिक आंदोलन को बंद करने के अलावा बुधवार रात्रि (15 जुलाई) से 10 अगस्त तक प्रदेश में कर्फ्यू की एलान कर दी है.  

उन्होंने सावधान करते हुए बताया कि नियमों का तोड़ने वालों को जेल भेजा जाएगा. सीएम सावंत ने कहा लोगों को सोशल डिस्टन्सिग के मानदंडों को जारी रखना होगा. जनता कर्फ्यू में जरुरी सुविधा के अपवाद के साथ, हर दिन रात्रि आठ बजे से प्रातः छह बजे तक चलेगा. रात्रि में कार्य उद्योग में काम करने वाले लोग और मेडिकल आपात विपत्ति में जिनकी शिफ्ट है वह आ जा सकते हैं. दस अगस्त तक कर्फ्यू जारी रहेगा नियम तोड़ने वालों को जेल में रखा जाएगा. सीएम सावंत ने बुधवार को एक प्रेससवार्ता में कहा कि लोगों को अधिक सचेत रहना चाहिए. गवर्नमेंट ने अनुभव किया है कि लोगों ने मानदंडों का पालन नहीं किया गया है. मास्क नहीं धारण करने पर 40,000 लोगों पर दंड लगाया गया है. सीएम सावंत ने बताया है कि ऐसा लगता है कि लोग सिर्फ कानून की भाषा को जानते हैं. सप्ताहांत पर सपूर्ण लॉकडाउन गुरुवार रात्रि से सोमवार प्रातः से प्रारंभ होगा. जरुरी सुविधाओं को छोड़कर, कुछ भी खोलने की इजाजत नहीं होगी.

सीएम ने कहा कि मंत्रिमंडल ने कोविद वक्र को बराबर करने के लिए सप्ताहांत में कर्फ्यू को सही कर दिया था. प्रदेश में एक्टिव केसों ने 1,000 अंक के आंकड़े को पार कर लिया है, जिसमें 18 मृत्यु जुड़ी हुई हैं. " कोरोना बीते माह में अधिकतर केस और मृत्यु दर्ज की गई है.

प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे युवक ने लगाई फांसी, ये है मामला

अगर कोरोना संक्रमित का कोई भी करेगा अंतिम संस्‍कार तो, सरकार देगी 15000 रु

उत्तर प्रदेश सरकार ने किया खुलासा, यूपी में 16 से 31 जुलाई तक नहीं लागू होगा सम्पूर्ण लॉकडाउन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -