रामानंद सागर के शोज में इन किरदारों ने निभाए कई रोल

टीवी के जाने माने दिग्गज डायरेक्टर रामानंद सागर ने कई बड़ी फिल्में बनाईं. इसके साथ ही सफल फिल्मी करियर के बाद उन्होंने टीवी का रुख किया. वहीं उन्होंने सीरियल विक्रम बेताल बनाया. इसके बाद रामानंद ने रामायण, लव कुश, कृष्णा, अलिफ लैला, साई बाबा जैसे सुपर हिट शोज बनाए. लेकिन रामानंद से इन सभी शोज में एक बात कॉमन दिखी. असल में , रामानंद सागर ने अपने शोज में अपने कई एक्टर्स को रिपीट किया. वहीं अब अपने एक्टर्स के प्रति इसे रामानंद सागर का लगाव कहें या फिर उन एक्टर्स की अदाकारी का जादू, ये उन्हें ही मालूम होगा. वहीं बात करते हैं रामानंद सागर के सीरियल्स में बार-बार दिखे उन एक्टर्स की.

अरुण गोविल
अरुण गोविल ने रामानंद से पहले शो विक्रम और बेताल में राजा विक्रम का रोल अदा किया था. इस शो में उनका काम काफी सराहा गया. इसके बाद अरुण गोविल को रामानंद ने अपने ड्रीम प्रोजेक्ट रामायण में राम का किरदार दिया.

दीपिका चिखलिया
विक्रम और बेताल में अलग अलग कहानियां दिखाई जाती थीं. इसके कई एपिसोड में दीपिका चिखलिया ने काम किया था. बाद में उनकी कास्टिंग रामानंद के शो रामायण में सीता के रोल में हुई.
 
सुनील लहरी
रामायण में लक्ष्मण का रोल करने से पहले सुनील लहरी ने रामानंद के शो विक्रम बेताल में काम किया था. सुनील को टीवी वर्ल्ड में पहचान लक्ष्मण के रोल से मिली.
 
विजय अरोड़ा
विजय अरोड़ा ने भी विक्रम बेताल में काम किया था. इसके बाद रामानंद सागर ने विजय को अहम रोल के लिए साइन किया. शो में विजय को मेघनाद इंद्रजीत का रोल मिला.

स्वप्निल जोशी
स्वप्निल जोशी ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट उत्तर रामायण में कुश का रोल प्ले किया था. इसके बाद रामानंद ने स्वप्निल को सीरियल श्रीकृष्णा में युवा कृष्ण का रोल दिया.
 
शहनवाज प्रधान
श्रीकृष्णा ने नंद बाबा बने शहनवाज प्रधान को इस रोल ने खूब पॉपुलैरिटी दिलाई. बाद में वे रामानंद के शो अलिफ लैला में भी नजर आए.
 
पिंकी पारेख
श्रीकृष्णा में पिंकी पारेख ने रुक्मणि का रोल प्ले किया था. वे रामानंद सागर के शो अलिफ लैला में दुरक्षा का किरदार भी निभा चुकी हैं.

इस शख्स की वजह से स्वप्निल जोशी को रामायण में मिला था कुश का रोल

देवोलीना भट्टाचार्जी ने असीम रियाज़ को लेकर कह दी यह बात

क्र‍िकेट छोड़ बलराम बना ये एक्टर, जानिये क्या थी वजह

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -