मध्य प्रदेश में आगामी 24 घंटे भारी, मौसम विभाग द्वारा येलो अलर्ट जारी
मध्य प्रदेश में आगामी 24 घंटे भारी, मौसम विभाग द्वारा येलो अलर्ट जारी
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में हल्की से लेकर तेज बरसात का सिलसिला जारी है. मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटों के लिए राज्य के विभिन्न इलाकों के लिए भारी बरसात के साथ ही बिजली चमकने और गिरने की चेतावनी देते हुए येलो अलर्ट जारी किया है. बीते 24 घंटों के दौरान राज्य के रीवा एवं शहडोल संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर तथा शेष संभागों के जिलों में कही-कही वर्षा रिकॉर्ड की गई.

प्रदेश के कई जिलों में 2 से 5 सेन्टीमीटर बरसात रिकॉर्ड की गई है. इनमें सिहावल में 5 मिमी, सिंगरौली एवं बिछिया में 4-4 मिमी, मलालखंड़,शाहपुरा, हनुमना, सोहागपुर, राजपुर और राघौगढ़ में 3-3 मिमी, गोहपरू, खुरई, सीधी, करंजिया, माडा, देवसर, पोहरी, ईशागढ़ और बदरवास में 2-2 मिमी बरसात रिकॉर्ड की गई है. 

अधिकतम पारा भोपाल संभाग के जिलों में विशेष रुप से गिरा. इंदौर एवं ग्वालियर संभागों के जिलों में तापमान काफी गिरा और शेष संभागों के जिलों में तापमान में कोई खास परिवर्तन नही हुआ. वहीं होशंगाबाद संभाग के जिलों में तापमान सामान्य से विशेष रुप से कम हुआ. रीवा एवं भोपाल संभागों के जिलों में सामान्य से बहुत कम, इंदौर संभाग के जिलों में सामान्य से कम और शेष संभागों के जिलों में पारा सामान्य रहा. राज्य में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस ग्वालियर में रिकॉर्ड किया गया.

भारत के विदेशी मुद्रा भंडार में चमक बरक़रार, लगातार दूसरी बार पहुंचा 500 अरब डॉलर के पार

कोरोना काल में बहुत लोकप्रिय हुआ है योगासन, शरीर को देता है कई प्रकार से ताकत

यहां पर जरूरतमंदों के लिए खाना बांटकर मिटाई जा रही भूख

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -