'मुझे पता है, आप दबाव में हैं..', हेमंत सोरेन को नहीं मिली जमानत, तो सुप्रीम कोर्ट से बोले वकील कपिल सिब्बल !
'मुझे पता है, आप दबाव में हैं..', हेमंत सोरेन को नहीं मिली जमानत, तो सुप्रीम कोर्ट से बोले वकील कपिल सिब्बल !
Share:

रांची: झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को सर्वोच्च न्यायालय से झटका मिला है। ‘झारखंड मुक्ति मोर्चा’ (JMM) चीफ इस समय मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में जेल में कैद हैं। उन्हें प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार किया था। उन्होंने इस मामले में राहत के लिए शीर्ष अदालत का रुख किया था। इसकी सुनवाई के दौरान न्यायमूर्ति संजीव खन्ना ने इस दौरान हेमंत सोरेन का प्रतिनिधित्व कर रहे अधिवक्ता व पूर्व कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल से पूछा कि वो क्या चाहते हैं?

कपिल सिब्बल ने कोर्ट को जवाब दिया कि वो अंतरिम जमानत के लिए याचिका लेकर आए हैं। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने अगले हफ्ते में नोटिस जारी करने की बात कही। जब सोरेन के वकील कपिल सिब्बल ने कहा कि शुक्रवार को ही मामला सुना जाए, तो सर्वोच्च न्यायालय के जजों ने मुस्कुराते हुए पूछा कि ये क्या है? हमें थोड़ा निर्णय लेने का वक़्त दीजिए। इस पर कपिल सिब्बल ने कहा कि मुझे पता है कि जज लोग दबाव में हैं। इसके बाद शीर्ष अदालत ने कहा कि वो 6 मई से आरंभ होने वाले सप्ताह में ये मामला सुनेंगे।

बता दें कि, याचिका में पूर्व सीएम सोरेन ने अपनी गिरफ़्तारी को चुनौती दी है, जिस पर सोमवार (29 अप्रैल, 2024) को शीर्ष अदालत ने ED को नोटिस भी जारी किया है। न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और न्यायमूर्ति दीपांकर दत्ता ने इस मामले की सुनवाई की। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि ED का जवाब आने तक हाई कोर्ट रिजर्व मामले में जजमेंट सुना सकता है। सोरेन की पार्टी का दावा था कि झारखंड उच्च न्यायालय इस मामले में फैसला सुनाने में देरी कर रहा है। वहाँ गिरफ़्तारी को चुनौती देने वाली याचिका दाखिल है।

उल्लेखनीय है कि, इससे पहले भी सोरेन सुप्रीम कोर्ट पहुँचे थे, मगर, सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें उच्च न्यायालय जाने के लिए कहा था। 31 जनवरी, 2024 को हेमंत सोरेन ने अपने पद से त्यागपत्र दे दिया था। उसके बाद चम्पई सोरेन राज्य के मुख्यमंत्री बने थे। वहीं, उनकी पत्नी कल्पना सोरेन ने गांडेय विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन दायर कर दिया है। गांडेय के विधायक रहे डॉ सरफराज अहमद के पैर छूकर उन्होंने आशीर्वाद लिया। उससे पहले कल्पना अपने ससुर शिबू सोरेन और सास से आशीर्वाद लेने भी गईं थीं।

सरस्वती मंदिर या कमल मौला मस्जिद ? भोजशाला मामले में हाई कोर्ट ने ASI को दिया रिपोर्ट पेश करने का आदेश

फर्जी वीडियो मामले में तेलंगाना सीएम रेवंत रेड्डी से दिल्ली पुलिस करेगी पूछताछ, 1 मई को किया तलब !

बहन की शादी में नाचते-नाचते अचानक गिर पड़ी लड़की, हो गई मौत.. खुशियों में पसरा मातम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -