फर्जी वीडियो मामले में तेलंगाना सीएम रेवंत रेड्डी से दिल्ली पुलिस करेगी पूछताछ, 1 मई को किया तलब !
फर्जी वीडियो मामले में तेलंगाना सीएम रेवंत रेड्डी से दिल्ली पुलिस करेगी पूछताछ, 1 मई को किया तलब !
Share:

हैदराबाद: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के एडिटेड वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रसारित होने के मामले में दिल्ली पुलिस ने सोमवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता रेवंत रेड्डी को तलब किया है। सूत्रों का कहना है कि दिल्ली पुलिस ने रेवंत रेड्डी को उनके द्वारा इस्तेमाल किए गए सभी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स के साथ पूछताछ के लिए 1 मई को बुलाया है।

सूत्रों ने कहा कि छेड़छाड़ किए गए वीडियो साझा करने वाले कुछ कांग्रेस नेताओं सहित पांच और लोगों को भी दिल्ली पुलिस द्वारा तलब किया जाएगा। गृह मंत्रालय और भाजपा की शिकायतों के बाद दिल्ली पुलिस द्वारा मामला दर्ज करने के एक दिन बाद यह घटनाक्रम सामने आया है। स्पेशल सेल ने भारतीय दंड संहिता (IPC) की विभिन्न धाराओं और आईटी अधिनियम के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। शिकायत में आरोप लगाया गया कि कुछ एडिटेड वीडियो "समुदायों के बीच वैमनस्य पैदा करने के इरादे से सोशल मीडिया पर प्रसारित किए जा रहे हैं, जिससे सार्वजनिक शांति और सार्वजनिक व्यवस्था प्रभावित होने की संभावना है"।

भाजपा ने आरोप लगाया है कि तेलंगाना में मुसलमानों के लिए 4 प्रतिशत 'असंवैधानिक' आरक्षण को हटाने पर चर्चा करने वाले अमित शाह के एक पुराने वीडियो को हाल ही में लोकसभा चुनाव रैली के दौरान आरक्षण समाप्त करने के लिए उनके आह्वान को गलत सूचना फैलाने के लिए एडिट किया गया था। शिकायत में यह भी आरोप लगाया गया कि 'एडिट' किया गया वीडियो तेलंगाना कांग्रेस के आधिकारिक एक्स हैंडल द्वारा साझा किया गया था और बाद में, कई पार्टी नेताओं ने इसे दोबारा पोस्ट किया।

बहन की शादी में नाचते-नाचते अचानक गिर पड़ी लड़की, हो गई मौत.. खुशियों में पसरा मातम

'पीएम मोदी को 6 साल के लिए अयोग्य घोषित किया जाए..', वकील की याचिका पर हाई कोर्ट ने क्या कहा ?

'अतीक-मुख्तार को याद करें..', अखिलेश यादव के सामने सपा नेता ने माफियाओं के नाम पर मांगे वोट, Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -