मौसम विभाग का अलर्ट- अगले 24 घंटों में इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश
मौसम विभाग का अलर्ट- अगले 24 घंटों में इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश
Share:

नई दिल्‍ली: अगस्त का महीना समाप्त होने को आया है। किन्तु अभी भी कुछ जगहों पर बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है। पूरे भारत में भारी बारिश ने जल निकासी प्रणाली की खामियों को भी उजागर किया है। मौसम विभाग ने आगामी मौसम को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। कई जगहों पर बारिश होने की संभावना है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया है कि सोमवार को बेहद हल्की बारिश या रिमझिम बारिश के साथ 25 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली हवाओं की वजह से दिल्ली में मौसम सुहावना बना रहेगा। अगले 24 घंटों में दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने का अनुमान जताया गया है। वर्तमान में गुजरात, मध्य प्रदेश, कर्नाटक सहित कई सूबे बाढ़ का सामना कर रहे हैं। पश्चिमी मध्य प्रदेश और इससे लगे राजस्थान में निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। 

वहीं, तेलंगाना में बीते कुछ दिनों में सामान्य से ज्‍यादा बारिश हो गई है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि इस वर्ष में अगस्त के आखिर तक सामान्य से 42 मिमी अधिक बारिश हुई है। 584.2 मिमी की सामान्य बारिश होती है, किन्तु इस बार राज्य में 830.1 मिमी बारिश दर्ज की गई है।  

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर इस दिन तक लगी रोक, घरेलू यात्री के लिए नई गाइडलाइंस जारी

यूपी: जल्द पूर्ण होगा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का निर्माण कार्य, सीएम ने दिए सख्त निर्देश

अब अडानी ग्रुप के हाथों में होगी मुंबई एयरपोर्ट की कमान, खरीदेगा 74 फीसद हिस्सेदारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -