अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर इस दिन तक लगी रोक, घरेलू यात्री के लिए नई गाइडलाइंस जारी
अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर इस दिन तक लगी रोक, घरेलू यात्री के लिए नई गाइडलाइंस जारी
Share:

नई दिल्‍ली: अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को लेकर विमानन नियामक नागरिक उड्डयन महानिदेशक ने नया आदेश जारी कर दिया है. इस नए आदेश के अनुसार, देश से और भारत के लिए शेड्यूल इंटरनेशनल उड़ानों पर लगे प्रतिबंध की अवधी को बढ़ाकर अब तीस सितंबर साल 2020 तक कर दिया है. बता दें कि अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स 23 मार्च से ही बंद पड़ी हुई हैं. विदेशों में फंसे भारतीय लोगों को लाने के वंदे भारत मिशन के भीतर एयर इंडिया के हवाई जहाज ही दूसरे देशों में जा रहे हैं. गवर्नमेंट ने बीते दिनों कुछ देशों के साथ एयर बबल के तहत भी उड़ानें प्रारंभ की हैं.

कोरोना संक्रमण के कारण दो माह घरेलू उड़ानें बंद रखने के बाद गवर्नमेंट ने पचीस मई से फिर से प्रारंभ करने की छूट दी थी, लेकिन शुरुआत में उड़ानों में खाना देने की परमिशन नहीं दी गई थी. वहीं विशेष इंटरनेशनल उड़ानें में दूरी के हिसाब से प्री-पैक्ड खाना और स्नैक्स उपलब्ध किए जा रहे थे.

बता दें की डीजीसीए का आदेश- कोरोना संरकमण महामारी के प्रकोप में कमी न आने और इसकी रोकथाम के लिए अभी तक कोई प्रभावी दवा या उपचार न मिलने की परिस्तिथि में भारत गवर्नमेंट ने अंतरराष्‍ट्रीय हवाई जहाज पर आगामी तीस सितंबर तक रोक जारी रखने का फैसला लिया है. हालांकि गृह मिनिस्ट्री द्वारा स्‍वीकृत उड़ानों पर यह प्रतिबंध लागू नहीं होने वाला है. इसी तरह ऑल कार्गो उड़ान भी इस प्रतिबंध से बाहर रहेंगे. वहीं, कोरोना संक्रमण के बीच गवर्नमेंट ने एयरलाइंस को फ्लाइट में खाना सर्व करने की परमिशन दे दी है. लेकिन, फेस मास्क नहीं पहनने वाले पैसेंजर्स से सख्ती से निपटा जाएगा.

यूपी: 5 सितंबर को सीएम योगी करेंगे कोविड हॉस्पिटल का उद्घाटन

यूपी में हुई सड़क दुर्घटना, श्रीबालाजी हॉस्पिटल के संचालक की हुई मौत

कल से खुलेंगे मनाली में होटल, होंगे कई बदलाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -