यूपी: जल्द पूर्ण होगा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का निर्माण कार्य, सीएम ने दिए सख्त निर्देश
यूपी: जल्द पूर्ण होगा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का निर्माण कार्य, सीएम ने दिए सख्त निर्देश
Share:

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिलें में रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने कमिश्नर जयंत नार्लीकर को कुशीनगर में निर्माणाधीन इंटरनेशनल हवाईअड्डे का निर्माण कार्य हर स्थिति में 15 अक्टूबर तक पूर्ण कराने का निर्देश दिया. कहा कि निर्माणाधीन इंटरनेशनल हवाईअड्डे को मुख्य मार्ग से जोड़ने वाली सड़कों को शनिवार को ही सहमति प्राप्त हो गई है.

दो दिन के दौरे पर आए सीएम ने रविवार को सर्किट हाउस में विकास कार्यों की चर्चा की. कहा कि इसी वर्ष 30 नवंबर से इंटरनेशनल हवाईअड्डे की सेवाएं आरम्भ होंगी. लिहाजा, काम शीघ्र पूर्ण कराया जाए. हवाईअड्डे की सुरक्षा के लिए पुलिस चौकी की स्थापना करनी है. हवाईअड्डे स्टेशन के समीप  बड़ी आबादी रहती है. सुरक्षा एक बड़ा तथा संवेदनशील पहलू होगा, क्योंकि कुशीनगर हवाईअड्डा इस अंचल का पहला इंटरनेशनल हवाईअड्डे है. 

वही मुख्यमंत्री शीघ्र ही निर्माणाधीन इंटरनेशनल हवाईअड्डे का मुआयना भी कर सकते हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर की निर्माणाधीन सड़कों की समीक्षा की, तथा सड़क निर्माण की धीमी रफ़्तार पर नाराजगी व्यक्त की. सीएम ने कहा कि असुरन-महराजगंज फोरलेन तथा गोरखपुर -देवरिया मार्ग का निर्माण नवंबर तक हर स्थिति में पूर्ण कराएं. मोहद्दीपुर-जंगल कौड़िया फोरलेन का एक फेज धर्मशाला मार्केट से 10 नंबर बोरिग तक 15 अक्टूबर तक पूर्ण कराने की समय सीमा भी सीएम ने निर्धारित की है. गोरखपुर-वाराणसी नेशनल राजमार्ग के निर्माण में लापरवाही पर सीएम ने नाराजगी व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि गोरखपुर-वाराणसी नेशनल राजमार्ग के दो लेन का निर्माण मार्च तक पूर्ण कराएं. सड़क को कम से कम ऐसा तो बनाए की आवाजाही बाधित न हो. इसी के साथ कार्य जल्द पूर्ण करने के सख्त आदेश है.

त्रिपुरा: बीजेपी के एक और विधायक कोरोना की चपेट में आए

Video: ब्रिटेन-कनाडा में पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन, बलूचों पर अत्याचार रोकने की मांग

कांग्रेस की मांग- चीन विवाद पर संसद में जवाब दें पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -