हिन्दू धर्म छोड़कर गए लोगों की 'घर वापसी' करवाएगा VHP, शुरू किया अभियान
हिन्दू धर्म छोड़कर गए लोगों की 'घर वापसी' करवाएगा VHP, शुरू किया अभियान
Share:

नई दिल्ली: विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने ऐसे लोगों की घर वापसी के लिए अभियान चलाने की घोषणा की है, जिनके पूर्वज हिंदू था। संगमनगरी प्रयागराज में बीते दिनों हुए दो दिवसीय बैठक में इसका निर्णय लिया गया। बैठक में फैसला हुआ ऐसे लोग जिन्होंने हिंदू धर्म छोड़ दिया था, उनसे संपर्क कर मूल धर्म के प्रति उनकी आस्था जागृत की जाएगी। उनकी घर वापसी के लिए अभियान चलाया जाएगा। बैठक में VHP ने धर्मांतरण को रोकने के लिए संगठन के कार्य घर-घर तक पहुँचाने का भी फैसला लिया। 

VHP परिषद के उपाध्यक्ष चंपत राय ने कहा है कि हिंदू आस्था पर कुठाराघात की घटनाएँ निरंतर बढ़ रही हैं। इस कारण अब काशी प्रांत के सभी 19 जिलों में हित चिंतक अभियान चलाकर पाँच लाख लोगों को संगठन से जोड़ा जाएगा। संगठन का यह अभियान 6 नवंबर से 20 नवंबर तक चलेगा। बैठक में धर्मांतरण के साथ ही लव जिहाद पर भी विचार-विमर्श हुआ। इस दौरान चंपत राय ने कहा कि VHP हिंदुओं को जोड़ने का लगातार कोशिश कर रही है। हिंदुओं पर लगातार हमले हो रहे हैं। लव जिहाद की वारदातें बढ़ी हैं और धर्मांतरण के लिए लोगों को लालच दी जा रही है। चंपत राय ने कहा कि इसे रोकने के लिए हमें आगे आना होगा।

बता दें कि VHP की ये दो दिवसीय बैठक प्रयागराज के सहसों के RD कॉलेज में 23 और 24 जुलाई को हुई थी। इस बैठक में चंपत राय ने संगठन के अन्य कार्यक्रमों के संबंध में भी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि संगठन के 60 साल पूर्ण होने वाले हैं। इस उपलक्ष्य में विहिप की तरफ से कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएँगे। उन्होंने बताया कि राष्ट्र को अखंड बनाने के लिए 12 से 16 अगस्त तक संगठन की स्थापना दिवस के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। 

काश, मैंने उसे न डांटा होता ..! बेटे ने की ख़ुदकुशी तो फफक-फफककर रो पड़े पिता

दलितों की जमीन खा गया मुख़्तार अंसारी का परिवार.., पत्नी और विधायक बेटा अब्बास भी भगोड़ा घोषित

सड़कों पर कार जलाना, ट्रेनें रोकना, कौन सा 'सत्याग्रह' ? सोनिया से पूछताछ पर कांग्रेस का हंगामा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -