यूपी: कल के लिए स्थगित हुई विधान परिषद की कार्यवाही
यूपी: कल के लिए स्थगित हुई विधान परिषद की कार्यवाही
Share:

लखनऊ: देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में आज से यानी बृहस्पतिवार से विधानमंडल के तीन दिवसीय सत्र का आगाज हो रहा है. सत्र के प्रथम दिन सपा के नेताओं ने विधानभवन स्थित चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के समीप बीजेपी सरकार की जनविरोधी नीतियों के विरुद्ध प्रदर्शन किया.

समाजवादी पार्टी के नेताओं का कहना है कि राज्य में कानून-व्यवस्था पूरी प्रकार से ध्वस्त हो चुकी है. COVID-19 के केस निरंतर बढ़ते जा रहे है. सरकार इन दोनों ही मोर्चों पर पूरी प्रकार से विफल रही है. इस दौरान विधानभवन में प्रवेश कर रहे राज्य के हेल्थ मिनिस्टर का सपाइयों ने घेराव किया, तथा नारेबाजी की. समाजवादी पार्टी नेता उत्तर प्रदेश सरकार के विरुद्ध नारेबाजी कर रहे थे. उन्होंने तख्ती तथा पोस्टर पर सरकार विरोधी नारे लिख रखे थे. वहीं एमपी के राज्यपाल रहे लालजी टंडन, राज्य की मंत्री कमल रानी वरुण एवं चेतन सिंह चौहान तथा दो उपस्थित MLA वीरेंद्र सिंह सिरोही तथा पारस नाथ यादव को श्रद्धांजलि देने के पश्चात् विधान परिषद की कार्यवाही कल शुक्रवार तक के लिए निरस्त कर दी गई है.

वही दूसरी तरफ राज्य में टीएमयू में बने कोविड एल-थ्री अस्पताल की दूसरी मंजिल से संक्रमित महिला नीचे गिर गई. उसकी मौत हो गई. बिलारी निवासी संक्रमित महिला को मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव आने पर टीएमयू में भर्ती कराया गया था. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले. फुटेज से पता चला कि खिड़की से निकलकर महिला ग्रिल के सहारे नीचे उतरने की कोशिश कर रही थी. उसी दौरान हादसा हो गया. 

रूस में विपक्ष की अचानक बिगड़ी तबियत, चाय में जहर देकर मारने की गई कोशिशकोलंबिया में कोरोना का हाहाकार, संक्रमितों की संख्या 5 लाख के पार

ट्रम्प का बड़ा बयान, कहा- ''इस वजह से बना राष्ट्रपति''

मेघालय के 19वें राज्यपाल बने सत्यपाल मलिक, मुख्य न्यायाधीश के सामने ली शपथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -