रूस में विपक्ष की अचानक बिगड़ी तबियत, चाय में जहर देकर मारने की गई कोशिश
रूस में विपक्ष की अचानक बिगड़ी तबियत, चाय में जहर देकर मारने की गई कोशिश
Share:

मॉस्को: रूस में विपक्ष के नेता को हॉस्पिटल में भर्ती कर दिया गया है. उन्हें जहर देकर मारने का प्रयास की आशंका जताई गई है. रूस में विपक्ष के नेता अलेक्सी नवालनी को गुरुवार को साइबेरिया के हॉस्पिटल में भर्ती कर दिया गया है. साइबेरिया के हॉस्पिटल में मौजूद अलेक्सी नवालनी की प्रवक्ता ने उन्हें जहर दिए जाने की सूचना जारी की है. उनके विमान की साइबेरिया के हॉस्पिटल में इमरजेंसी लैंडिंग कर दी गई है.

मिली जानकारी के अनुसार, रूस में विपक्ष के नेता की साइबेरिया के हॉस्पिटल में हालत बहुत नाजुक है. वह बेहद नाजुक हालत में हैं. नवालनी की प्रवक्ता किरा यर्मिश ने बताया कि 44 वर्षीय नवलनी फिलहाल बेहोश हैं और गहन चिकिस्कीय देखभाल में हैं. प्रवक्ता किम यर्मिश ने कहा कि नवालनी साइबेरियाई शहर टॉम्स्क से मास्को लौट रही एक उड़ान में अचानक अस्वस्थ महसूस कर रहे थे. जिसके उपरांत उनके विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करवाना पड़ा. जंहा इस बात का पता चला है कि  किरा यर्मिश ने ट्विटर और टेलीग्राम जैसे सोशल मीडिया पर लिखा विमान ओम्स्क में उतरने के उपरांत  नवलनी को संदिग्ध जहर दिए जाने की वजह हॉस्पिटल ले जाया गया. उन्होंने आगे बोला कि हमे आशंका है कि अलेक्सी नवालनी की चाय में कुछ मिला दिया गया था.

जानकारी है कि अलेक्सी  नवलनी, एक वकील और भ्रष्टाचार विरोधी कार्यकर्ता भी हैं, जिन्होंने हाल के वर्षों में जेल में क्रेमलिन विरोधी जंग के आयोजन के लिए कई संकेत जारी किये गए है.  यूरोपियन कोर्ट ऑफ ह्यूमन राइट्स ने निर्णय सुनाया है कि 2012 और 2014 में नवलनी की रूस की गिरफ्तारी और हिरासत को राजनीतिक रूप से प्रेरित कर दिया और उसके मानवाधिकारों का उल्लंघन किया गया, एक सत्तारूढ़ मॉस्को जिसे संदिग्ध बताया जा रहा है. रूस में आने वाले माह क्षेत्रीय चुनाव होते हैं और नवलनी और उनके सहयोगी उनके लिए तैयारी की जा रही है, जो उम्मीदवारों के लिए समर्थन बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं.

ट्रम्प का बड़ा बयान, कहा- ''इस वजह से बना राष्ट्रपति''

अमेरिका में उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए चुनी गई कमला हैरिस

अर्जेंटीना में बढ़ा कोरोना का संक्रमण, इतने हुए केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -