ट्रम्प का बड़ा बयान, कहा- ''इस वजह से बना राष्ट्रपति''
ट्रम्प का बड़ा बयान, कहा- ''इस वजह से बना राष्ट्रपति''
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बताया कि पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अच्छा कार्य नहीं किया इसलिए वे राजनीति में आए और राष्ट्रपति पद के लिए चुन लिए गए. व्हाइट हाउस में ट्रंप ने बुधवार को संवाददाताओं से बताया कि मैंने अपने बीते जीवन का बहुत आनंद लिया है. लेकिन ओबामा और जो बिडेन ने इतना कार्य किया कि मैं आज आपके सामने राष्ट्रपति के पद पर खड़ा हूँ. अगर उन्होंने अच्छा कार्य किया तो मैं यहां नहीं रहता. शायद मैं चुनाव ही नहीं लड़ाता. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि ओबामा के कार्यकाल में जो बिडेन 8 वर्ष तक उपराष्ट्रपति रहे. उन्हें डेमोक्रेटिक पार्टी ने राष्ट्रपति चुनाव के अपना प्रत्याशी चुन लिया गया है.

जंहा इस बता का पता चला है कि 3 नवंबर को होने वाले चुनाव में बिडेन का मुकाबला मौजूदा राष्ट्रपति एवं रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप से किया जाने वाला है. डेमोक्रेटिक पार्टी के वर्चुअल राष्ट्रीय अधिवेशन में बराक ओबामा ने भाषण के बीच ट्रंप की निंदा करते हुए बोला कि उन्होंने राष्ट्रपति के रूप में देश को निराश कर दिया है. जिस पर पलटवार करते हुए ट्रंप ने यह बोला. ओबामा ने इस बीच बोले कि डोनाल्ड ट्रंप ने अपने काम में कभी दिलचस्पी और गंभीरता नज़र नहीं आई. इस विफलता के गंभीर परिणाम हुए हैं. 1,70,000 अमेरिकियों की जाने गई है, लाखों लोगों ने नौकरियां खो दी है. विश्वभर में हमारा गौरव कम हुआ और हमारे लोकतांत्रिक संस्थानों को इससे पहले इतना संकट कभी नहीं था.

क्लिंटन का ट्रंप पर तीखा वार: पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन ने ट्रंप पर जोरदार वार किया है. उन्होंने बताया है कि ट्रंप के लिए राष्ट्पति का मतलब घंटों टीवी देखना, सोशल मीडिया पर लोगों को भला-बुरा बोलना और अपने निर्णयों की जिम्मेदारी नहीं लेना है. क्लिंटन के अनुसार, ट्रंप के कार्यकाल में ओवल ऑफिस अफरा-तफरी वाले 'तूफान केंद्र' में परिवर्तित हुआ, जबकि इसे नियंत्रण कक्ष होना चाहिए था. क्लिंटन डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन के दूसरे दिन प्रतिनिधियों को संबोधित कर रहे है.

अफगानिस्तान के हिंदुओं-सिखों को शरण देगा अमेरिका ! US संसद में पेश हुआ प्रस्ताव

माली की स्थिति पर UN की निगाहें, फ्रांस ने की राष्ट्रपति को तत्काल छोड़ने की मांग

विश्वभर में कोरोना का आंकड़ा बढ़ा, जानिए किस देशों में कितने लोग हुए प्रभावित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -