मेघालय के 19वें राज्यपाल बने सत्यपाल मलिक, मुख्य न्यायाधीश के सामने ली शपथ
मेघालय के 19वें राज्यपाल बने सत्यपाल मलिक, मुख्य न्यायाधीश के सामने ली शपथ
Share:

शिलॉन्ग: बुधवार को सत्यपाल मलिक ने मेघालय के 19वें राज्यपाल के तौर पर यहां राजभवन में एक आयोजन में शपथ ली हैं. मेघालय हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश बिश्वनाथ सोमद्दर ने सीएम कॉनराड के संगमा और उनके मंत्रिमंडल के मेम्बरों की मौजूदगी में सत्यपाल मलिक को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई हैं .

सत्यपाल मलिक ने तथागत रॉय का स्थान लिया है, जिनका 5 वर्ष का कार्यकाल मई में सम्पूर्ण हो गया था. मंगलवार को राष्ट्रपति भवन से जारी बयान में बताया गया था कि गोवा के गवर्नर का ट्रांसफर करके उन्हें मेघालय का गवर्नर नियुक्त किया गया है. राष्ट्रपति भवन ने बयान में बोला था कि महाराष्ट्र के गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी को गोवा का अतिरिक्त प्रभार सौप दिया गया है. पूर्व गवर्नर ने अपने पांच वर्ष के कार्यकाल में 3 वर्ष त्रिपुरा के गवर्नर के तौर पर और बाकी 2 वर्ष मेघालय के गवर्नर के तौर पर सेवाएं दी हैं.

बता दें की गवर्नर का कोई निश्चित कार्यकाल नहीं होता हैं लेकिन परम्परागत रूप से इसे 5 वर्ष माना जाता है. ऐसे कई नमूने भी हैं, जब गवर्नर लंबे वक्त तक पद पर काबिज रहे हैं. ई़ सी. एल. नरसिंहन छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश और फिर तेलंगाना के निरंतर बारह वर्ष तक गवर्नर रहे थे. सत्यपाल मलिक (73) पूर्ववर्ती राज्य जम्मू-कश्मीर के अंतिम गवर्नर थे.  सेंट्रल गवर्नमेंट ने बीते वर्ष 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर को विशेष प्रदेश का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान समाप्त कर जम्मू-कश्मीर और लद्दाख 2 केंद्र शासित राज्य बनाने का एलान किया था.

सिद्धार्थ ने कोरोना संक्रमित व्यक्ति की इस तरह की मदद, ट्वीट कर दी जानकरी

अफगानिस्तान के हिंदुओं-सिखों को शरण देगा अमेरिका ! US संसद में पेश हुआ प्रस्ताव

माली की स्थिति पर UN की निगाहें, फ्रांस ने की राष्ट्रपति को तत्काल छोड़ने की मांग
 
 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -