लॉकडाउन की वजह से इन परीक्षाओं को किया गया स्थगित

भारत में अभी भी कई राज्यों में कोरोना का प्रकोप जारी है. जिसे रोकने के लिए 21 दिनों को लॉकडाउन किया गया है. व​​ही, मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने जेएनयू प्रवेश परीक्षा, यूजीसी नेट, नीट व इग्नू पीएचडी समेत कई परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं.

फर्जी डॉक्टर बनकर आइसोलेशन वार्ड में घुस आए दो युवक, एक गिरफ्तार, दूसरा फरार

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय पात्रता एवं प्रवेश परीक्षा (नीट) रद करने का फैसला किया है. जब यह फैसला किया गया तब नीट के लिए एडमिट कार्ड जारी होने वाले थे, लेकिन रोक दिए गए. अब मंत्रालय ने परीक्षा स्थगित किए जाने के बारे में सूचना जारी की है. लॉकडाउन को देखते हुए जेईई मेन परीक्षा स्थगित की जा चुकी है.

कोरोना पर रघुराम राजन का बड़ा बयान, सरकार को दे डाली बड़ी नसीहत

अपने बयान में मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने बताया, 'नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) के महानिदेशक को कई परीक्षाओं के आवेदन की अंतिम तिथि को स्थगित करने के लिए कहा गया है. इनमें जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू), यूजीसी नेट, इग्नू पीएचडी, आइसीएआर परीक्षा, एनसीएचएम-जी और प्रबंधन विषय में दाखिले के लिए ली जाने वाली प्रवेश परीक्षाएं शामिल हैं.' इन सभी परीक्षाओं की अंतिम तिथि एक महीने के लिए बढ़ा दी गई है. मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने सीबीएसई, एनआइओएस और एनटीए से परीक्षाओं के लिए संशोधित कार्यक्रम तैयार करने को कहा है.

कोरोना पर प्रियंका गाँधी का ट्वीट, कहा-इससे बचने का एक ही रास्ता

मौलाना साद पर पुलिस का शिकंजा, क्राइम ब्रांच ने जारी किया दूसरा नोटिस

रांची: हिंदपीढ़ी में मिला एक और कोरोना पॉजिटिव, इलाके में 'नो मूवमेंट आर्डर' जारी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -