डालिये एक नजर आज की 10 बड़ी खबरों पर
डालिये एक नजर आज की 10 बड़ी खबरों पर
Share:

एक बार फिर दिल्ली ने की 7 विकेट से जीत हासिल

आज एक बार फिर दो युवाओ ने दिखा दिया की वे किसी से काम नहीं है. जी हाँ हम बात कर रहे है दिल्ली डेयरडेविल्स के शानदार बल्लेबाज ऋषभ पंत और संजू सेमसन की जिन्होंने धुआँधार पारी खेलकर एक बार अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई है. 

शोपियां में आतंकवादियों ने किया भारतीय जवानो के काफिले पर हमला

श्रीनगर. एक तरफ पाकिस्तानी सेना और दूसरी तरफ आतंकवादी, हमारी भारतीय सेना दोनों दुश्मनो से देश की रक्षा कर रही है ताकि हम महफूज रह सके. इसी सिलसिले में खबर आई है कि दक्षिण कश्मीर कि शोपियां में गुरुवार को सर्च आपरेशन के बाद जवानो के एक समूह पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया है.

मनमोहन सिंह ने ज्यादा विदेश दौरे किये किन्तु किसी को पता नहीं चला - अमित शाह

पालमपुर. अमित शाह हिमाचल प्रदेश राज्य के दौरे पर है, उन्होंने यहां एक जनसभा को सम्बोधित कर कहा कि मनमोहन सिंह जब प्रधानमंत्री थे तब उन्होंने नरेंद्र मोदी से अधिक देशो के दौरे पर गए किन्तु लोगो को इसकी जानकारी नहीं लगी कि वह कब आए और कब लौटे. 

आखिर ब्राह्मण ही क्यों बने शंकराचार्य

पटना. राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने अभी अभी घोषणा की कि उनके जाने के बाद पार्टी की बागडोर उनके बेटे तेजस्वी और तेज प्रताप यादव के हाथो सौप दी जाए. अब लालू प्रसाद ने एक नई बात कही है. उन्होंने ट्वीट किया कि चारो पीठो के शंकराचार्यो की नियुक्ति में भी आरक्षण होना चाहिए, इतने युगो से वह सिर्फ एक वर्ण और एक ही जात का आरक्षण क्यों है. सोचिए?

अंबिकापुर को मिला स्वच्छता अभियान पुरस्कार

अंबिकापुर. देश की टॉप-100 शहरो की घोषणा गुरुवार को कर दी गई है. यह घोषणा स्वच्छता सर्वेक्षण-2017 के तहत की गई है. देश के सबसे स्वच्छ शहर का ख़िताब अंबिकापुर को दिया है. इस शहर की आबादी दो लाख की है. गुरुवार को सेंट्रल अर्बन डेवलपमेंट मिनिस्टर एम. वेंकैया नायडू ने इस संबंध में घोषणा करते हुए अंबिकापुर के महापौर डॉ. अजय तिर्की को सम्मानित किया.

कांग्रेस पार्टी ने की 17 नए नामो की घोषणा

नई दिल्ली. 5 राज्यों के विधानसभा और नगर निगम के चुनाव होने के बाद कांग्रेस पार्टी ने कई बदलाव किए है. सबसे पहले तो दो राज्यों को नए प्रभारी दिए. पंजाब में सुनील जाखड़ को पंजाब कांग्रेस की कमान और प्रीतम सिंह को उत्तराखंड में कांग्रेस का स्टेट प्रेसिडेंट बनाया गया. 

सोमालिया में मंत्री को ही आतंकवादी समझ कर मार दिया

मोगादिशु. सुरक्षाबलों द्वारा एक मंत्री की जान लेने का चौंकाने वाला मामला सामने आया है, यह हादसा सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में हुआ. यहां सुरक्षा बलों द्वारा गलती से हुआ. एक न्यूज एजेंसी के अनुसार, सोमालियाई सुरक्षा बलों ने 31 वर्ष की उम्र के अब्बास अब्दुलाही शेख सिराजी को आतंकवादी समझ कर उन पर गोलिया दाग दी.

सिंधी नदी में तीन बच्चो के डूबने से मौत

दतिया. गुमानपुरा की सिंधी नदी में तीन की मौत हो गई है. मिली जानकारी के अनुसार, यह तीनो बच्चे नदी में नहाने गए थे. जहां उनके डूबने से मौत हो गई. मृतक बच्चो में दो भाई और एक उनका दोस्त शामिल था. मृतक बच्चो के नाम 15 वर्षीय रवि जाटव, 13 वर्षीय नंदराम जाटव, छोटा उर्फ़ विकास जाटव है. 

भारत ने ब्रिटेन से स्पष्ट कहा, माल्या को जल्द सौंपा जाए

नई दिल्ली। भारत सरकार ने ब्रिटेन से मांग की है कि उद्योगपति और बियर किंग विजय माल्या को भारत वापस लाए जाने के लिए प्रत्यर्पण की कार्रवाई जल्द की जाए दरअसल विजय माल्या पर बैंक के करीब 9 हजार करोड़ रूपए दिए बिना ही विदेश चले जाने का आरोप बताया गया है।

दिग्विजय सिंह के विवादित बयान को लेकर तेलंगाना पुलिस ने किया मामला दर्ज

हैदराबाद. दिग्विजय सिंह के खिलाफ तेलंगाना पुलिस ने मामला दर्ज किया है. उन्होंने बाईट दिनों तेलगाना पुलिस को लेकर विवादित बयान दिया था. पुलिस ने भारतीय दंड सहिंता की धारा 505(1), 505(1) (बी) और 505(2) के तहत शिकायत दर्ज की है. इस मामले में पुलिस का कहना है कि यदि जरूरत पड़ी तो कांग्रेस नेता से भी पूछताछ के लिए बुलाएगी.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -