केजरीवाल के कारण कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, दिल्ली चीफ अरविंदर सिंह लवली ने दिया इस्तीफा
केजरीवाल के कारण कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, दिल्ली चीफ अरविंदर सिंह लवली ने दिया इस्तीफा
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है, पार्टी अधिकारियों ने रविवार को घोषणा की। लवली ने अपने त्यागपत्र में दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) के साथ गठबंधन करने के पार्टी के फैसले को अपने इस्तीफे का कारण बताया। उन्होंने गठबंधन से असहमति जताते हुए कहा, "दिल्ली कांग्रेस इकाई एक ऐसी पार्टी के साथ गठबंधन के खिलाफ थी, जो कांग्रेस पार्टी के खिलाफ झूठे, मनगढ़ंत और दुर्भावनापूर्ण भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के एकमात्र आधार पर बनाई गई थी।"

अगस्त 2023 में इस पद पर नियुक्त किए गए लवली ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को लिखे अपने पत्र में कई मुद्दों पर प्रकाश डाला। उन्होंने उल्लेख किया कि दिल्ली कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं द्वारा लिए गए सर्वसम्मत निर्णयों को एआईसीसी महासचिव (दिल्ली प्रभारी) ने एकतरफा वीटो कर दिया। उन्होंने आगे कहा, "डीपीसीसी अध्यक्ष के रूप में मेरी नियुक्ति के बाद से, एआईसीसी महासचिव (दिल्ली प्रभारी) ने मुझे डीपीसीसी में कोई भी वरिष्ठ नियुक्ति करने की अनुमति नहीं दी है। डीपीसीसी के मीडिया प्रमुख के रूप में एक अनुभवी नेता की नियुक्ति के लिए मेरा अनुरोध था। जिसे स्पष्ट रूप से खारिज कर दिया गया। आज तक, एआईसीसी महासचिव (दिल्ली प्रभारी) ने डीपीसीसी को शहर के सभी ब्लॉक अध्यक्षों को नियुक्त करने की अनुमति नहीं दी है, जिसके परिणामस्वरूप दिल्ली में 150 से अधिक ब्लॉकों में वर्तमान में कोई ब्लॉक अध्यक्ष नहीं है।

लवली ने AAP पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों के बावजूद पार्टी के साथ गठबंधन करने के फैसले की भी आलोचना की। उन्होंने कहा, 'इसके (शराब घोटाले के) बावजूद पार्टी ने दिल्ली में AAP के साथ गठबंधन करने का फैसला किया।' उन्होंने कहा कि उन्होंने सार्वजनिक रूप से इस फैसले का समर्थन किया था और यह सुनिश्चित किया था कि पूरी राज्य इकाई आलाकमान के आदेशों का पालन करे। उन्होंने यह भी बताया कि गठबंधन के परिणामस्वरूप, दिल्ली कांग्रेस को मौजूदा आम चुनाव लड़ने के लिए तीन संसदीय सीटें आवंटित की गईं। लवली ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली के उम्मीदवार, कन्हैया कुमार द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री की प्रशंसा और विभिन्न क्षेत्रों में AAP द्वारा किए गए कार्यों का समर्थन करने वाली टिप्पणियों पर अपनी अस्वीकृति व्यक्त की। अंत में, लवली ने कहा, "चूंकि मैं पार्टी कार्यकर्ताओं के हितों की रक्षा नहीं कर सकता, इसलिए मुझे उक्त पद पर बने रहने का कोई कारण नहीं दिखता।"

उत्तराखंड के अधिकांश हिस्सों में जंगल की आग थमी, देहरादून में बारिश से मिली राहत

महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार!

नालंदा: तालाब में करंट लगने से तीन बच्चों की दुखद मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -