अंबिकापुर को मिला स्वच्छता अभियान पुरस्कार
अंबिकापुर को मिला स्वच्छता अभियान पुरस्कार
Share:

अंबिकापुर. देश की टॉप-100 शहरो की घोषणा गुरुवार को कर दी गई है. यह घोषणा स्वच्छता सर्वेक्षण-2017 के तहत की गई है. देश के सबसे स्वच्छ शहर का ख़िताब अंबिकापुर को दिया है. इस शहर की आबादी दो लाख की है. गुरुवार को सेंट्रल अर्बन डेवलपमेंट मिनिस्टर एम. वेंकैया नायडू ने इस संबंध में घोषणा करते हुए अंबिकापुर के महापौर डॉ. अजय तिर्की को सम्मानित किया.

इस अवसर पर राज्य के नगरीय प्रशासन विभाग के विशेष सचिव डॉ. रोहित यादव, अंबिकापुर नगर निगम कमिश्नर डॉ. एलके सिंगरौल को भी सम्मानित किया गया. बता दे कि स्वच्छता अभियान पर ये काम हुए है. जैसे कि सॉलिड एंड लिक्विड वेस्ट मैनेजमेंट के तहत बेहतर काम किया है.

50 वर्ष पुराने डंपिंग यार्ड को सेनेटरी पार्क के रूप में बदला गया. इसके साथ ही तीन टाइम डोर टू डोर कचरा कलेक्शन प्रत्येक शहर में होता है, जिससे सेकड़ो लोगो को रोजगार मिला है. यह जानकारी भी दे दे कि अंबिकापुर शहर को पहले भी स्वच्छता के क्षेत्र में स्कॉच इण्डिया अवार्ड मिल चूका है. इस सम्मान से देश भर में अंबिकापुर शहर का नाम चमक गया है. यह सम्मान अंबिकापुर के नागरिकों का है, जिन्होंने स्वच्छता के काम में सहयोग दिया है.

ये भी पढ़े 

व्यापम घोटाले में शिवराज सिंह को मिली क्लीन चिट

देश के 83 प्रतिशत लोगों ने स्वच्छता बढ़ने को स्वीकारा, सर्वेक्षण में हुआ खुलासा

अब अपने प्रोडक्शन की तीसरी फिल्म पारी लेकर आ रही है अनुष्का

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -