उत्तराखंड के अधिकांश हिस्सों में जंगल की आग थमी, देहरादून में बारिश से मिली राहत
उत्तराखंड के अधिकांश हिस्सों में जंगल की आग थमी, देहरादून में बारिश से मिली राहत
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के अधिकांश हिस्सों में लगी जंगल की आग रविवार को थमने के संकेत दिखी क्योंकि बारिश ने देहरादून सहित कई क्षेत्रों में आग की लपटों को कम करने में मदद की। हालाँकि, पहाड़ी राज्य के कुमाऊँ और गढ़वाल जिलों में आग भड़कती रही।

वन और अग्निशमन विभाग के अधिकारी हाई अलर्ट पर हैं और नैनीताल, भीमताल, रानीबाग, ज्योलिकोट, कोटाबाग और बेतालघाट क्षेत्रों में आग की लपटों पर काबू पाने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं। कल, आग नैनीताल तक पहुंच गई, जिससे पहाड़ी शहर धुएं में घिर गया। आग से लड़ने के प्रयासों को सेना के हेलीकॉप्टरों द्वारा सहायता प्रदान की गई जिन्हें सेवा में लगाया गया था।

शनिवार शाम को हुई बारिश से देहरादून समेत उत्तराखंड के ज्यादातर इलाकों में लगी आग बुझकर राहत मिली। हालाँकि, नैनीताल, भीमताल, रानीबाग, ज्योलिकोट, कोटाबाग और बेतालघाट क्षेत्रों में आग बुझाने का काम अभी भी जारी है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को नैनीताल में जंगल की आग की स्थिति पर चर्चा के लिए एक समीक्षा बैठक की। उन्होंने संबंधित अधिकारियों की छुट्टियां रद्द कर दीं और उनसे जंगल की आग से निपटने के प्रयासों के दौरान सतर्क रहने का आग्रह किया।

राहत और बचाव कार्यों में सहायता के लिए, नैनीताल, हलद्वानी और रामनगर वन प्रभागों में से प्रत्येक को दो-दो सरकारी वाहन उपलब्ध कराए गए। जिला अधिकारियों ने स्थिति नियंत्रित होने तक घरों के निर्माण और कार धोने पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसके अतिरिक्त, वे कूड़े में आग लगाने के खतरों के बारे में जागरूकता पैदा करने और लोगों को शिक्षित करने के लिए भी काम कर रहे हैं।

नालंदा: तालाब में करंट लगने से तीन बच्चों की दुखद मौत

बिहार के बेगूसराय में तेज रफ्तार वाहन ने मोटरसाइकिल सवार दो दोस्तों को कुचला, मौत

सारण से रोहिणी आचार्य के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे लालू यादव, आज भरा नामांकन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -